बाइडेन-प्रशासन ने मूल अमेरिकी मतदान अधिकारों पर रिपोर्ट जारी की
बाइडेन-प्रशासन  ने मूल अमेरिकी मतदान अधिकारों पर रिपोर्ट जारी की
Share:

 गुरुवार को जारी व्हाइट हाउस की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय, राज्य और संघीय अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक करना चाहिए कि मूल अमेरिकियों को जो मतदान के लिए लगातार, लंबे समय तक चलने वाली और गहरी जड़ों वाली बाधाओं का सामना करते हैं, उनके पास मतपत्रों तक समान पहुंच है।

मूल अमेरिकियों और अलास्का मूल निवासी आम आबादी की तुलना में कम दरों पर मतदान करते हैं, लेकिन वे बड़ी मूल आबादी वाले करीबी दौड़ और राज्यों में एक महत्वपूर्ण मतदान ब्लॉक रहे हैं।  उदाहरण के लिए, एरिजोना में, जनजातीय मतदाताओं की संख्या में वृद्धि ने जो बिडेन को एक ऐसे राज्य में जीतने में मदद की, जिसने 1996 के बाद से राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट के लिए मतदान नहीं किया था।

यह रिपोर्ट बिडेन द्वारा मतदान के अधिकारों को बढ़ावा देने और स्वदेशी समुदायों में मतदान के लिए विशिष्ट बाधाओं की जांच करने के लिए एक संचालन समिति के गठन के एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के एक साल बाद आई है। अनुसंधान के अनुसार, राज्य कानून और नगरपालिका अभ्यास जो स्वदेशी लोगों को वंचित करते हैं, प्रारंभिक मतदान के लिए असमान पहुंच, और एक अविश्वसनीय डाक प्रणाली पर निर्भरता उनमें से हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा, "बहुत लंबे समय से, आदिवासी देशों और मूल समुदायों के सदस्यों को वोट देने के अपने पवित्र अधिकार का उपयोग करने का प्रयास करते समय अनावश्यक बोझ का सामना करना पड़ा है."  बिडेन प्रशासन ने कांग्रेस से जॉन आर लुईस वोटिंग राइट्स एडवांसमेंट एक्ट और एक मूल अमेरिकी-केंद्रित विधेयक सहित मतदान अधिकार कानून को मंजूरी देने का आग्रह किया है, हालांकि दोनों बिल रुक गए हैं।

पहली महिला अमेरिकी विदेश मंत्री, मैडेलिन अलब्राइट,का हुआ निधन

आसियान के विशेष दूत ने सकारात्मक परिणामों के साथ म्यांमार यात्रा का समापन किया: रिपोर्ट

अमेरिका रूस के 132 अरब डॉलर के स्वर्ण भंडार को फ्रीज करने पर करेगा चर्चा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -