आसियान के विशेष दूत ने सकारात्मक परिणामों के साथ म्यांमार यात्रा का समापन किया: रिपोर्ट
आसियान के विशेष दूत ने सकारात्मक परिणामों के साथ म्यांमार यात्रा का समापन किया: रिपोर्ट
Share:

 

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के विशेष दूत, कंबोडिया के विदेश मंत्री प्राक सोखोन ने सकारात्मक परिणामों के साथ म्यांमार की अपनी तीन दिवसीय यात्रा समाप्त की।

सोखोन का म्यांमार का तीन दिवसीय दौरा बुधवार को समाप्त हो गया। "यह यात्रा सार्थक परिणामों के साथ सौहार्दपूर्ण और उत्पादक रूप से आयोजित की गई थी, जो पांच-सूत्रीय सहमति (5PC) के कार्यान्वयन को आगे बढ़ाने के लिए कंबोडिया के प्रयासों के लिए म्यांमार के समर्थन को दर्शाती है, और क्षेत्रीय स्थिरता के साथ-साथ आसियान की विश्वसनीयता, एकता और केंद्रीयता को मजबूत करने का कार्य करती है। और इसकी सामुदायिक-निर्माण प्रक्रिया," बयान के अनुसार।

बयान के अनुसार, कंबोडिया के विदेश मंत्री ने विशेष दूत के मिशनों के समर्थन के लिए म्यांमार को धन्यवाद दिया, जिसमें यह और बाद की यात्राएं शामिल हैं। बयान जारी रहा, "इसमें शामिल सभी पक्षों ने म्यांमार के मौजूदा मुद्दे, विशेष रूप से 5पीसी के कार्यान्वयन को संबोधित करने के प्रयासों में अनुकूल विकास की उम्मीद की।"

बयान के अनुसार, सोखोन ने म्यांमार के राज्य प्रशासन परिषद के अध्यक्ष वरिष्ठ जनरल मिन आंग हलिंग से उनकी यात्रा के दौरान शिष्टाचार भेंट की, और दोनों ने म्यांमार की वर्तमान स्थिति के साथ-साथ 5PC को लागू करने के महत्व पर चर्चा की, जिसमें विश्वास भी शामिल है। 

अमेरिकी व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी को हुआ कोरोना

चीन ने अगले जी20 शिखर सम्मेलन में पुतिन की भागीदारी के लिए अपना 'समर्थन' व्यक्त किया

क्रेमलिन ने परमाणु हथियारों के उपयोग को खारिज करने से इनकार किया: पेंटागन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -