अमेरिका रूस के 132 अरब डॉलर के स्वर्ण भंडार को फ्रीज करने पर करेगा चर्चा

अमेरिका रूस के 132 अरब डॉलर के स्वर्ण भंडार को फ्रीज करने पर करेगा चर्चा
Share:

मास्को: अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन इस सप्ताह सीनेटरों के द्विदलीय समूह के साथ बैठक करेंगे ताकि रूस के 132 बिलियन अमरीकी डालर के सोने की होल्डिंग्स को फ्रीज करने की संभावना की जांच की जा सके।

"सचिव येलेन कानून पर चर्चा करने के लिए नियमित आधार पर कांग्रेस के सदस्यों के साथ मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, ट्रेजरी कर्मचारी नियमित रूप से प्रतिबंध बिलों से संबंधित तकनीकी मुद्दों के साथ सहायता करते हैं "विभाग के लिए एक प्रतिनिधि ने कहा।

मेन के सीनेटर एंगस किंग ने भविष्यवाणी की कि बिल इस सप्ताह सीनेट में पारित होगा। रूसी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस योजना का उद्देश्य मास्को को अपनी विशाल सोने की होल्डिंग्स का मुद्रीकरण करके अपनी अर्थव्यवस्था पर पश्चिमी प्रतिबंधों के प्रभावों को कम करने की क्षमता से वंचित करना है, यूक्रेन में अपने सैन्य हस्तक्षेप के लिए मास्को को दंडित करना है।

"रूस के विशाल सोने के भंडार उन कुछ संपत्तियों में से एक हैं जिन्हें पुतिन ने अपने देश की अर्थव्यवस्था को बहुत अधिक ढहने से बचाने के लिए छोड़ दिया है। हम इन भंडारों को दंडित करके रूस को वैश्विक अर्थव्यवस्था से अलग कर देंगे, जिससे पुतिन का अधिक महंगा सैन्य युद्ध अधिक कठिन हो जाएगा।

पहल के समर्थकों का दावा है कि मास्को अपनी राष्ट्रीय मुद्रा, रूबल को अवमूल्यन से रोकने के लिए सोने का उपयोग कर रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका चिंतित है कि क्रेमलिन के विशाल सोने के भंडार इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार पर उच्च मूल्य वाली मुद्राओं को खरीदने की अनुमति देते हैं।

अमेरिकी व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी को हुआ कोरोना

चीन ने अगले जी20 शिखर सम्मेलन में पुतिन की भागीदारी के लिए अपना 'समर्थन' व्यक्त किया

क्रेमलिन ने परमाणु हथियारों के उपयोग को खारिज करने से इनकार किया: पेंटागन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -