बिडेन ने यूक्रेन की सीमा पर रूसी सैन्य निर्माण के बीच पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन  का रखा प्रस्ताव
बिडेन ने यूक्रेन की सीमा पर रूसी सैन्य निर्माण के बीच पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन का रखा प्रस्ताव
Share:

वाशिंगटन: राष्ट्रपति जो बिडेन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत की है और व्हाइट हाउस के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के सामने आने वाले मुद्दों की पूरी श्रृंखला पर चर्चा करने के लिए आने वाले महीनों में दोनों देशों के बीच एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। कॉल के कुछ दिनों बाद बिडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर के साथ बात की थी।

यूक्रेन की सीमा और क्रीमिया में रूसी सेनाओं के बड़े पैमाने पर निर्माण के बारे में चिंता के बीच यूक्रेन के प्रायद्वीप में 2014 के बाद से कब्जा कर लिया गया है। बिडेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से डे का आग्रह किया। व्हाइट हाउस ने कहा कि यूक्रेन के साथ सीमा तनाव बढ़ा और दोनों नेताओं ने आने वाले महीनों में एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने उनकी बैठक "तीसरे देश में" होने का सुझाव दिया। 

आखिरी रूस-अमेरिका शिखर सम्मेलन जुलाई 2018 में हेलसिंकी में आयोजित किया गया था। उस समय, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच में उलझे हुए थे। बिडेन प्रशासन ने हाल ही में जेल क्रेमलिन आलोचक अलेक्सी नवालनी पर हत्या के प्रयास के लिए रूस पर प्रतिबंध लगाए। इस बीच, यूक्रेन की सीमाओं के पास रूसी सैनिकों के हालिया निर्माण को लेकर चिंता बढ़ गई है।

CBSE Exam 2021: CBSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं की एग्जाम स्थगित

इंडियन आइडल 12 के सेट पर बाबा रामदेव ने किया बड़ा खुलासा, कंटेस्टेंट हुए दंग

कोरोना काल में हुआ 1 लाख लोगों का धर्मान्तरण, 50000 गांवों को चर्चों ने लिया गोद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -