बिडेन ने अमेरिका में व्यापक नस्लवादी मतदान कानूनों पर किया हमला
बिडेन ने अमेरिका में व्यापक नस्लवादी मतदान कानूनों पर किया हमला
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिका में व्यापक नस्लवादी मतदान कानूनों पर एक भावपूर्ण हमला किया है, चेतावनी दी है कि "21 वीं सदी का जिम क्रो हमला वास्तविक है" और रिपब्लिकन की मांग, "क्या आपको कोई शर्म नहीं है?" लेकिन राष्ट्रपति को अपने 20 मिनट के भाषण में विफल होने के लिए प्रगतिवादियों की तत्काल आलोचना का सामना करना पड़ा, एक सीनेट प्रक्रियात्मक नियम, जिसने लोकतंत्र की रक्षा के प्रयासों को विफल कर दिया है।

कई रिपब्लिकन-नियंत्रित राज्यों ने इस साल नए मतदान प्रतिबंध पारित किए हैं, जो कि बिडेन के रिपब्लिकन पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा प्रोत्साहित किया गया एक धक्का है। देश के जन्मस्थान माने जाने वाले शहर में एक भावुक भाषण में, बिडेन ने उनका नाम लिए बिना, ट्रम्प और उनके समर्थकों को झूठे दावों के लिए निशाने पर लिया कि 2020 का चुनाव रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति से व्यापक मतदान धोखाधड़ी के माध्यम से चुराया गया था। रिपब्लिकन-नियंत्रित राज्य विधानसभाओं की घेराबंदी के तहत मतदान के अधिकार के साथ, बिडेन ने मंगलवार को इस मुद्दे पर अपनी सबसे जबरदस्त टिप्पणी की, सीधे तौर पर अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प के "बड़े झूठ" की चोरी के चुनाव के बारे में निंदा की।

उन्होंने कहा कि 17 राज्यों ने 28 कानून बनाए हैं जो मतदान को कठिन बनाते हैं, जिसमें 400 बिल लंबित हैं। इनका रंग के लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। अमेरिका के अतीत के वैध अलगाव का हवाला देते हुए, राष्ट्रपति ने चेतावनी दी कि "21 वीं सदी का जिम क्रो हमला वास्तविक है, यह अविश्वसनीय है, और हम इसे सख्ती से चुनौती देने जा रहे हैं।"

'लाल सिंह चड्ढा' की टीम पर लद्दाख के लोगों ने लगाए गंभीर आरोप, अब निर्माता ने दी ये सफाई

महाकाल मंदिर में खुदाई के दौरान मिली कई अनोखी चीजें, कलेक्टर ने दिए ये आदेश

1 साल बाद आज होगी मोदी कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक, लिए जा सकते है कई अहम फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -