कोरोना काल में Twitter को हुआ भारी इजाफा, वर्ष-दर-वर्ष 20 प्रतिशत की वृद्धि
कोरोना काल में Twitter को हुआ भारी इजाफा, वर्ष-दर-वर्ष 20 प्रतिशत की वृद्धि
Share:

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने बताया कि अब उसने 199 मिलियन औसत मौद्रिक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमडीएयू) प्राप्त किया है, 20 प्रतिशत की वृद्धि, वर्ष-दर-वर्ष, महामारी के आसपास चल रहे उत्पाद सुधार और वैश्विक बातचीत से प्रेरित है। ट्विटर ने Q1 2021 के लिए USD1.04 बिलियन का राजस्व 28 प्रतिशत (ऑन-ईयर) और USD68 मिलियन की शुद्ध आय के साथ पोस्ट किया। विज्ञापन राजस्व USD899 मिलियन, 32 प्रतिशत की वृद्धि पर पहुंच गया। 

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, "लोग क्या हो रहा है, इसे देखने और बात करने के लिए ट्विटर की ओर रुख करते हैं और हम उनके हितों को और अधिक तेजी से खोजने में मदद कर रहे हैं। कुल विज्ञापन सगाई 11 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ी जबकि सगाई (सीपीई) की लागत 19 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ी। जबकि अमेरिकी राजस्व USD556 मिलियन तक पहुंच गया, अंतर्राष्ट्रीय राजस्व कुल USD480 मिलियन, 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई। विज्ञापनदाताओं ने अपडेट किए गए विज्ञापन प्रारूपों, बेहतर माप और नए ब्रांड सुरक्षा नियंत्रणों से लाभान्वित करना जारी रखा, Q1 में विज्ञापन राजस्व में 32 प्रतिशत वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि में योगदान दिया, ट्विटर के CFO नेड सहगल ने कहा, mDAU Q1 के लिए 199 मिलियन थे। 

पिछले वर्ष की इसी अवधि में 166 मिलियन की तुलना में और पिछली तिमाही में 192 मिलियन की तुलना में। Q1 के लिए औसत अंतर्राष्ट्रीय mDAU 162 मिलियन थे, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में 133 मिलियन की तुलना में और 155 मिलियन की तुलना में। पिछली तिमाही के लिए। Q2 2021 के लिए, कंपनी को कुल राजस्व USD980 मिलियन और USD1.08 बिलियन के बीच होने की उम्मीद है।

नासा के गुब्बारे: नए प्रयोग सूर्य पृथ्वी प्रणाली का करेंगे अध्ययन

टेलीग्राम ऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए लॉन्च करेगा समूह वीडियो कॉल

अप्रैल-जून तिमाही 2021 में भारत में उपभोक्ता सोने की मांग में आई गिरावट: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -