चीन ने बोस्निया और हर्जेगोविना को कोविड-19 वैक्सीन की 50K खुराक को किया दान
चीन ने बोस्निया और हर्जेगोविना को कोविड-19 वैक्सीन की 50K खुराक को किया दान
Share:

बोस्निया और हर्ज़ेगोविना (BiH) में नागरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि चीन द्वारा दान किए गए चीन-दान किए गए कोविद -19 वैक्सीन का एक बैच बाल्कन BiH में देश में पहुंचाया गया है। "पुराने चीनी ज्ञान कहते हैं कि मुसीबत के समय में एक दोस्त एक सच्चा दोस्त होता है। चीन ने महामारी की शुरुआत से ही अपनी सच्ची दोस्ती दिखाई है," दान प्राप्त करते समय BiH के नागरिक मामलों के मंत्री अंकिता गुडेलजेविक ने कहा, जो उन्होंने कहा ऐसे समय में मूल्यवान जब वैक्सीन की हर खुराक का बेसब्री से इंतजार किया जाता है। 

न केवल BiH में बल्कि पूरे विश्व में पिछले समर्थन और दान जो चीन से प्राप्त हुए हैं, को याद करते हुए, उन्होंने कहा, "हमें चिकित्सा उपकरण, सामग्री, पीसीआर डिटेक्शन किट और तेजी से कॉम्बो परीक्षणों का दान याद रखना चाहिए जो चीन ने कई अवसरों पर दान किया था।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुडेलजेविक ने कहा कि चीन ने एक बार फिर दूसरों की मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। एक पारंपरिक दोस्ती चीन और BiH को एक साथ बांधती है, BiH Ji Ping के चीनी राजदूत ने कहा, उम्मीद है कि चीन के समर्थन से BiH को कोरोनावायरस से लड़ने में मदद मिलेगी। 

चीन ने वैश्विक योगदान देने का फैसला किया, हालांकि चीन में बड़े पैमाने पर टीकाकरण चल रहा है और घरेलू बाजार में टीकों की बड़ी मांग है। नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में टीकों की कमी के कारण 90,000 से कम बीएचएच नागरिकों को अब तक कोविद -19 टीकों की एक खुराक मिली है, जिनमें हजारों ऐसे हैं, जिन्होंने टीका लगाने के लिए पड़ोसी सर्बिया की यात्रा की। अब तक, 3.5 मिलियन की आबादी वाले BiH ने 197,866 Covid-19 मामले और 8,512 मौतें दर्ज की हैं।

दिल्ली से 'रेमडेसिविर' लाकर बांटना चाहते थे भाजपा सांसद, अदालत बोली- रॉबिनहुड न बनें

दिल्ली कांग्रेस ने की राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग

सुब्रमण्यन स्वामी ने राहुल गाँधी को फिर कहा बुद्धू, अमित शाह पर भी कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -