भारत को जीत दिलाने में इस गेंदबाज की रही अहम भूमिका
भारत को जीत दिलाने में इस गेंदबाज की रही अहम भूमिका
Share:

कोलकाता- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज चल रही है. जिसमे भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कोलकाता में खेला गया. मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था. भारत पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 252 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम 43.1 ओवर में 202 रन ही बना पाई. भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी. भुवनेश्वर और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट चटकाए. विराट कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब मिला.

विराट या कुलदीप ने नहीं इस खिलाड़ी ने भारत को जिताया मैच-

भारत के तेज स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले 5 ओवर के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों को वापस पवेलियन की राह दिखा दी. दो विकेट के रूप में भुवनेश्वर कुमार ने 2 रन के स्कोर पर हिल्टन कार्टराइट (1) को बोल्ड कर दिया. वहीं 9 रन के स्कोर पर डेविड वॉर्नर (1) को कैच आउट कर भारत को रहत की सांस दिलाई. भारत की जीत की शुरुआत यही से शुरू हुई. 6.1 ओवरों की गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने दो मैदान ओवर डालते हुए सिर्फ 9 रन देकर 3 विकेट झटके हैं.

ये पहला मौका नहीं है कि भुवनेश्वर ने इतने कम रन देकर तीन विकेट लिए हो. इससे पहले भी वे ये कारनामा कर चुके है जिसमे 10 से कम रन देकर 3 या उससे ज्यादा विकेट लिए हो. स्विंग और धारदार गेंदबाजी के दम पर आईपीएल 9 और 10 में पर्पल कैप अपने नाम की है, साथ ही पिछले 2 साल से भुवी के प्रदर्शन में निखार आता जा रहा है. मौजूदा समय में भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में शामिल हैं.

PKL: यूपी के योद्धाओ ने पटना को उसी के घर में किया पस्त

पीवी सिंधु पहुंची विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे पायदान पर

करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पी.वी.सिंधु

गाँव की 'खुशबू' हैंडबॉल चैंपियनशिप में करेगी देश का प्रतिनिधित्व

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -