गाँव की 'खुशबू' हैंडबॉल चैंपियनशिप में करेगी देश का प्रतिनिधित्व
गाँव की 'खुशबू' हैंडबॉल चैंपियनशिप में करेगी देश का प्रतिनिधित्व
Share:

भारतीय हैंडबॉल महिला टीम की कप्तान ख़ुशबू उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 23 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होने जा रही एशियन वीमेन क्लब लीग हैंडबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेते हुए भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. ख़ुशबू भारतीय हैंडबॉल महिला टीम में बिहार की इकलौती खिलाड़ी हैं. ख़ुशबू मूलत: बिहार के नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के भदौर गांव की रहने वाली हैं. एक समय उनको हैंडबॉल खेलने के लिए काफी दिक्क़तो का सामना करना पड़ा. उनके घर वाले ये नहीं चाहते थे की वो ये खेल खेले. खुशबु हैंडबॉल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही है लेकिन यदि उनकी माँ उनका सपोर्ट नहीं करती तो शायद वे यह नहीं कर पाती.

ख़ुशबू बताती हैं, "खेल की प्रैक्टिस की वजह से मैं कभी-कभी देर रात घर पहुंचती थी. कोई लड़की यह खेल नहीं खेलती थी, ऐसे में प्रैक्टिस लड़कों के साथ होती थी. आस-पड़ोस का कोई देख लेता था तो मम्मी-पापा को ताने मारने लगता था. पड़ोसियों के दबाव में आकर घरवालों ने मेरे खेलने पर रोक लगा दी." वह कहती हैं, " मैंने भी आम लड़कियों की तरह जीना सीख लिया था. मुझे लगा कि आगे नहीं खेल पाऊंगी." लेकिन मैं हार नहीं मानना चाहती थी. मैंने घरवालों को विश्वास दिलाया, उन्हें मनाया, एक चांस मांगा."

"ख़ुशबू ने कहा कि जब बह बांग्लादेश में अच्छा प्रदर्शन करके लौटी तो घर के बाहर ढोल बजाते हुए भीड़ आ रही थी. पहले मुझे लगा कि किसी की शादी होगी, मगर बाहर देखा तो सभी फूल-मालाओं को हाथ में लिए मुझे पहनाने आ रहे थे. साथी खिलाड़ियों ने मेरा ज़ोरदार स्वागत किया. इसके बाद तो मुझे कोई दिक्कत नहीं आई . और आज रिजल्ट आपके सामने है.

10वीं कक्षा की छात्रा ने रूस में जीता गोल्ड

कुलदीप यादव ने हैट्रिक लगाकर 47 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया को हराकर ICC वनडे रैंकिंग में नंबर 1 की पोजिशन पर भारत

जानिए स्पोर्ट्स से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -