'गंगाजल की लाज भी नहीं रख पाए भूपेश जी!', आखिर क्यों डॉ. रमन ने दिया ये बयान?
'गंगाजल की लाज भी नहीं रख पाए भूपेश जी!', आखिर क्यों डॉ. रमन ने दिया ये बयान?
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बिजली की दर में प्रति यूनिट 30 पैसे का वृद्धि कर दी गई। बिजली ट्रैफिक में बढ़ोतरी को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीती भी आरम्भ हो गई है। बीजेपी ने सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि गंगाजल की लाज भी नहीं रख पाए भूपेश बघेल जी! बिजली बिल हाफ का वादा किया था, किन्तु प्रत्येक वर्ष बिजली की कीमतें बढ़ाते जा रहे हैं। अब फिर प्रति यूनिट 30 पैसे बढ़ा दिया है। झूठ एवं धोखे की नींव पर टिकी कांग्रेस की सरकार अधिक दिन नहीं चलेगी।

दरअसल, बिजली उत्पादन में विदेशी कोयले के इस्तेमाल से छत्तीसगढ़ में बिजली महंगी हो गई है। बिजली की दर में प्रति यूनिट 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन (NTPC) द्वारा आयातित कोयले का इस्तेमाल करने की वजह से प्रदेश सरकार को प्रतिमाह 120 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ रहा है। इसकी भरपाई करने उपभोक्ताओं पर 30 पैसे प्रति यूनिट की दर से वेरिएबल कास्ट एडजस्टमेंट (VCA) चार्जेस लगाने का फैसला लिया गया है। बिजली दर में वृद्धि पर डॉ. रमन ने मुख्यमंत्री भूपेश पर हमला बोला है। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले ही कहा था कि देश में कोयले की जितनी आवश्यकता है, उतना उत्पादन नहीं हो रहा है। केंद्र सरकार प्रदेशों पर दबाव बना रही है कि विदेश से आए कोयले को अनिवार्य तौर पर देसी कोयला में मिलना होगा। इसकी मात्रा अनुमानित 10 से 15 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि देश का कोयला 3 से 4 हजार रुपये प्रति टन में मिलता है, किन्तु विदेश से जो कोयला आने वाला है वह प्रति टन 15 से 20 हजार रुपये है। इसका सीधा अर्थ है कि बिजली उत्पादन महंगा होगा फिर बिजली भी महंगी हो जाएगी। केंद्र की कोल नीति से आम आदमी को महंगाई की मार पड़ेगी।

'ऐसी सजा देंगे कि रूह कांप जाएगी..', लखीमपुर में दो दलित लड़कियों की मौत पर बोले ब्रजेश पाठक

इस विमान से भारत आएंगे चीते, बहुत खास होगा पीएम मोदी का जन्मदिन

एक बार जरूर जाए भारत की इन सबसे भूतिया जगहों पर, कभी भुला नहीं पाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -