भूपेंद्र पटेल ने तीर्थयात्रियों को आवश्यक सहायता देने के लिए पुष्कर धामी से की बात

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ टेलीफोन पर चर्चा की, ताकि राज्य के तीर्थयात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान की जा सके, जो प्राकृतिक आपदा और बारिश के कारण वहां फंसे हुए हैं, मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को सूचित किया। चारधाम जाने वाले गुजरात के सैकड़ों पर्यटक उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण फंस गए हैं। तब गुजरात सरकार ने 079-23251900 हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की है। फिलहाल सरकार द्वारा इलाके में रेड अलर्ट जारी करने के बाद पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. इसके उलट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी के लगातार संपर्क में हैं.

खबरों के मुताबिक उत्तरकाशी, नेताला और आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में गुजराती फंसे हुए हैं। उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका के चलते चारधाम यात्रा रोक दी गई है। सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार गंगोत्री में भारी बारिश के कारण हजारों वाहनों को रोक दिया गया है. स्थिति इस कदर बिगड़ गई है कि कई यात्री सड़क पर फंस गए हैं।

चारधाम यात्रा को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है और दर्शन के लिए पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों को बीच में ही वापस भेजा जा रहा है. हरिद्वार और ऋषिकेश में चारधाम यात्रा के लिए पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों को आगे नहीं बढ़ने की चेतावनी दी गई है। यहां चार लेन के पुल को बंद कर दिया गया और यात्रियों को डायवर्ट कर दिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा किया।

नाबालिग बहनों के साथ 10 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस के डर से एक ने कर ली खुदखुशी

अगर हमें तारापुर-कुशेश्वर अस्थान में मिली जीत तो हो सकता एक खेला: तेजस्वी यादव

T20 वर्ल्ड कप: रोहित के साथ कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग ? कोहली ने ले लिया फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -