शिरडी न्यास की अपील पर बोलीं तृप्ति देसाई- सिर्फ श्रद्धालु सभ्य कपड़े क्यों पहनें, पुजारी तो अर्द्धनग्न रहते हैं
शिरडी न्यास की अपील पर बोलीं तृप्ति देसाई- सिर्फ श्रद्धालु सभ्य कपड़े क्यों पहनें, पुजारी तो अर्द्धनग्न रहते हैं
Share:

नई दिल्ली: भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई ने कहा है कि साईंबाबा मंदिर में केवल भक्तों को ही सभ्य कपड़े पहनकर आने के लिए क्यों कहा जा रहा है. मंदिर में पुजारी अर्द्धनग्न रहते हैं, किन्तु उसपर किसी भक्त ने तो आपत्ति नहीं जताई है. बता दें कि शिरडी के साईबाबा मंदिर न्यास की तरफ से श्रद्धालुओं को “सभ्य तरीके से” कपड़े पहनकर मंदिर आने का आग्रह किया गया है. 

इस अपील पर सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने आपत्ति जताते हुए पूछा है कि श्रद्धालुओं और पुजारियों के लिए दोहरे मापदंड क्यों हैं.  एक वीडियो संदेश में तृप्ति देसाई ने कहा कि मंदिर न्यास द्वारा भक्तों के लिए इस किस्म के बोर्ड लगाया जाना, अभिव्यक्ति की आज़ादी के संवैधानिक अधिकार के खिलाफ है. भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई ने यह भी कहा कि अगर बोर्ड नहीं हटाए जाएंगे तो वह और उनके अन्य कार्यकर्ता महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित शिरडी जाकर बोर्ड को हटा देंगे. 

बता दें कि श्री शिरडी साईबाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बगाते ने मंगलवार को कहा कि न्यास ने सिर्फ भक्तों  से अनुरोध किया है कि वे सभ्य तरीके की पोशाक पहनकर वहां आए. उन्होंने कहा कि उन्होंने वेशभूषा को लेकर कोई नियम नहीं थोपा है. शिरडी साईबाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि भक्तों द्वारा शिकायत की गई थी कि कुछ लोग आपत्तिजनक कपड़े पहनकर मंदिर में आते हैं जिसके बाद यह अनुरोध किया गया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार दूसरे साल फॉर्च्यून इंडिया-500 की लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज किया नाम

नवंबर के बाद टाटा मोटर्स ने किया वाहन की बिक्री में 4% से अधिक का इजाफा

IOCL ने पेश किया देश का पहला 100 ऑक्टेन प्रीमियम पेट्रोल, जानिए क्या है विशेषता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -