भुवनेश्वर चिकित्सालय हादसा : मालिक ने किया सरेंडर, हुई थी 21 लोगों की मौत
भुवनेश्वर चिकित्सालय हादसा : मालिक ने किया सरेंडर, हुई थी 21 लोगों की मौत
Share:

भुवनेश्वर : भुवनेश्वर के एक चिकित्सालय में आगजनी की घटना होने से करीब 21 लोग मारे गए, तो दूसरी ओर 50 से भी अधिक लोग घायल हो गए। दरअसल एसयूएम चिकित्सालय में हुई दुर्घटना को लेकर चिकित्सालय के मालिक ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। इस दुर्घटना को लेकर कारण बताया गया था कि चिकित्सालय ने नियमों को लेकर ध्यान नहीं दिया था। मालिक मानोज नायक ने खांदा गिरी पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में एफआईआर पहले ही दर्ज करवा दी गई थी। इस मामले में यह कहा गया कि अधिकांश रोगियों की मृत्यु चिकित्सालय में दम घुटने से हुई थी। काफी प्रयास के बाद भी कुछ लोगों को नहीं निकाला जा सका। इस मामले में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना की जांच के आदेश जारी कर दिए थे।

मिली जानकारी के अनुसार आॅक्सीजन चैंबर में शाॅर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। ऐसे में 4 कर्मचारियों को आगजनी के मामले में लापरवाही बरतने को लेकर पकड़ लिया गया। हालांकि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए। मगर प्रारंभिक तौर पर यही बात सामने आई है कि चिकित्सालय के आॅक्सीजन चैंबर में शाॅर्ट सर्किट हो गया था जिसके चलते आग लग गई। चिकित्सालय की ओर से पीड़ितों के परिजन के लिए सहायता की घोषणा की गई। राहत के तौर पर मृतकों के लिए करीब 5 - 5 लाख रूपए की सहायता राशि उपलब्ध करवाई गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -