भोपाल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले वालंटियर की मौत, PM रिपोर्ट में शव में मिला 'जहर'
भोपाल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले वालंटियर की मौत, PM रिपोर्ट में शव में मिला 'जहर'
Share:

नई दिल्ली: जहां एक तरफ देशभर में कोरोना की वैक्सीन के ड्राई रन जारी है। दूसरी ओर, मध्य प्रदेश में ट्रायल के दौरान कोवैक्सीन का टीका लगवाने वाले एक युवक की मौत हो गई, जिससे देशभर में हड़कंप मच गया है। वहीं दवा बनाने वाली कंपनी पर भी सवाल खड़े किए जा रहे है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन का ट्रायल 7 जनवरी को पूरा हो गया।

वहीं भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 12 दिसंबर को कोवैक्सीन का ट्रायल डोज़ लेने वाले 47 वर्षीय वॉलंटियर दीपक मरावी की 21 दिसंबर को मृत्यु हो गई है। दीपक के परिवार ने कोरोना वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं। परिवार वालों का आरोप है कि दीपक मरावी टीला जमालपुरा स्थित सूबेदार कॉलोनी में अपने घर में मृत पाए गए थे। 22 दिसंबर को उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी प्रारंभिक रिपोर्ट में शव में जहर पाए जाने की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को दीपक के 18 वर्षीय बेटे आकाश मरावी ने पिता की मौत के बारे में जानकारी दी है।

हालांकि मौत कोवैक्सीन लगवाने के कारण हुई या किसी अन्य वजह से, इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद होगी। दीपक के शव का विसरा पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस विसरे का रासायनिक विश्लेषण कराएगी। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर तफ्तीश शुरू कर दी है। 

आखिर गूगल पर दीपिका ने क्या किया था सर्च, जानिए

नीरव मोदी की बहन और जीजा बने सरकारी गवाह, किये चौकाने वाले खुलासे

असम के जयचेंग जय दोहुतिया ने बागजान में लगी आग पर बनाएँगे फिल्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -