नीरव मोदी की बहन और जीजा बने सरकारी गवाह, किये चौकाने वाले खुलासे
नीरव मोदी की बहन और जीजा बने सरकारी गवाह, किये चौकाने वाले खुलासे
Share:

महाराष्ट्र: हजारों करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड मामले के आरोपी नीरव मोदी के लिए बुरी खबर है। जी दरअसल उनकी बहन पूर्वी मोदी और उनके पति मियांक मेहता अब सरकारी गवाह बन चुके है। जी हाँ, सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के बाद काली कमाई का साम्राज्य खड़ा करने वाले नीरव मोदी अब बचने वाले नहीं हैं। अदालत में नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी ने अपने भाई की काली कमाई का सारा कच्चा चिट्ठा खोल दिया है।

बताया जा रहा है मुंबई में ईडी की पीएमएलए विशेष अदालत में पूर्वी मोदी और उनके पति मियांक मेहता ने अर्जी लगाकर क्षमा याचना मांगी है। इसके अलावा दोनों ने सरकारी गवाह बनने की भी इच्छा जाहिर की। कहा जा रहा है पूर्वी मोदी और उसके पति मियांक ने नीरव मोदी की काली कमाई का सारा चिट्ठा अदालत और केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने बयान भी कर डाला है। अपने बयान में दोनों ने यह बताया है कि 'नीरव मोदी ने उनके नाम से करीब 579 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी देश-विदेश में ली हुई है। केवल यही नहीं बल्कि उसमे मुंबई के ब्रीच कैंडी में साढ़े 19 करोड़ रुपये का फ्लैट भी लिया है।

वहीं न्यूयॉर्क में ट्रस्ट के नाम पर साढ़े 36 करोड़ रुपये और सेंट्रल पार्क साउथ न्यूयॉर्क में 182.82 करोड़ रुपये का एक ट्रस्ट के नाम पर, स्विट्ज़रलैंड में पूर्वी मोदी ने नाम पर बैंक एकाउंट खुलवाए हैं जिसमें 108.23 करोड़ रुपये जमा करवाये हैं। इसके अलावा लंदन में 62 करोड़ रुपये का फ्लैट पूर्वी के नाम पर और मुंबई के सिंडिकेट बैंक में 1.96 करोड़ रुपये जमा करवाए गए। इसी के साथ अपने बयान में नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी और उनके पति मियांक मेहता ने स्पष्ट रूप से यह भी कहा है कि, 'अभियोजन शिकायतों (पाविलियन पॉइंट कॉर्पोरेशन को छोड़कर) में उल्लिखित सभी कंपनियां, संपत्ति और खाते नीरव मोदी के हैं।'

औरंगाबाद मामले पर शिवसेना को कांग्रेस की सलाह, कहा- नाम बदलने से विकास नहीं होता।।।

राज ठाकरे और MNS नेताओं के खिलाफ केस वापस लेगी अमेज़न, कोर्ट में दी जगह

महाराष्ट्र में 62 टीचरों के कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, 9 माह बाद खुले थे स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -