जहरीले धुएं की गिरफ्त में भोपाल
जहरीले धुएं की गिरफ्त में भोपाल
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक बड़ा हिस्सा जहरीले धुएं और धुंध की चपेट में आ गया है. दरअसल मंगलवार सुबह अचानक यहां कचरा डंप करने की जगह में आग लग गई, जिसके बाद यहां से उठते जहरीले धुएं और धुंध की चपेट में आसपास के सारे इलाके आ गए. इस धुएं के कारण लोगों को सांस लेने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और इलाके की दृश्यता भी बहुत कम हो गई है.

जानकारी के अनुसार भानपुर खंती(जहां कचरा डंप किया जाता है) को नगर निगम ने 23 जनवरी को बंद कर दिया था. मंगलवार सुबह अचानक किसी वजह से यहां आग लग गई और कुछ ही देर में आग फैलते-फैलते बढ़ती चली गई और इसने भयानक रूप ले लिया. कचरे में लगी आग के कारण जहरीला धुआं निकलने लगा और आसपास की कॉलोनी के अलावा पुराने शहर के बड़े हिस्से को अपनी गिरफ्त में ले लिया. इस धुएं से लोगों को सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही है.

आग लगने की खबर मिलने के बाद 20 से अधिक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. हालांकि जहरीले धुएं की वजह से लोगों को खासी परेशानी हो रही है. हालत बिगड़ने के बाद नगर निगम का अमला नींद से जागा मौके पर पहुंचा.

नक्सलियों के गढ़ में महिला कमांडो का दबदबा

समुद्र में प्रदुषण फैला रहा हाजी अली दरगाह ट्रस्ट: एनजीटी

एंबुलेंस में पेट्रोल नहीं होने से इलाज के अभाव में महिला की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -