MP: अब नहीं पत्थरबाजों की खैर, तैयार हो रहा है नया कानून
MP: अब नहीं पत्थरबाजों की खैर, तैयार हो रहा है नया कानून
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 'लव जिहाद' को लेकर कानून बनाने के बाद अब पत्थरबाजों के खिलाफ कानून बनाने के लिए प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है। जी हाँ, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है और उसी के बाद से कानून का ड्राफ्ट तैयार हो रहा है। कहा जा रहा है अब जल्द ही इस ड्राफ्ट को कैबिनेट की बैठक में लेकर आएँगे। गृह विभाग के सूत्रों ने हमे बताया है कि इस कानून के तहत एक ट्रिब्यूनल बनाने की भी तैयारी है, जिसमें इस कानून के तहत आने वाले केसों की सुनवाई की जाएगी।

वैसे CM शिवराज पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कानून बनाया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इस कानून में सख्त प्रावधान किए जाएंगे। अब हाल ही में एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि, 'पत्थरबाजों के खिलाफ कानून बनाने को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है। एक महीने के भीतर इस कानून का प्रारूप तैयार कर लिया जाएगा और आने वाले दिनों में इसे अमल में लाया जाएगा।

इस कानून के तहत पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के प्रावधान किए जाने की तैयारी है।' वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश में इससे पहले 'लव जिहाद' को लेकर कानून बन चुका है। जी दरअसल विधानसभा का सत्र ना होने की वजह से सरकार ने इसे अध्यादेश के जरिए लागू करने का फैसला किया है और राज्यपाल की तरफ से इस कानून के अध्यादेश को मंजूरी भी मिल चुकी है। अगर यह कानून आता है तो इसके तहत पत्थरबाजों के खिलाफ गैर जमानती अपराध दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा अगर किसी पत्थरबाज की वजह से सरकारी या जानमाल का कोई नुकसान होता है, तो इसकी वसूली उसी से की जाएगी।

नायरा ने कहा 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' को अलविदा, नए प्रोमो से हुआ खुलासा

खौफनाक हादसा: महाराष्ट्र के भंडारा हॉस्पिटल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की हुई मौत

आज सुबह 9 बजे से है राहुकाल, यहाँ जानिए शुभ और अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -