सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों को मिलेगा छात्रवृत्ति का लाभ
सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों को मिलेगा छात्रवृत्ति का लाभ
Share:

भोपाल: अभी तक सरकार की ओर से पिछड़ा और अजा-जजा वर्ग के विद्यार्थियों को ही छात्रवृत्ति का लाभ मिलता आया है, लेकिन मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने प्रदेश के सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है।

प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान ने यह घोषणा बुधवार को की है। वे यहां आयोजित मेधावी विद्यार्थियों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सामान्य विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने के पीछे उद्देश्य उन्हंे आर्थिक रूप से प्रोत्साहित करना है।

मोबाइल मिलेंगे विद्यार्थियों को-

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश सरकार की ओर से प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पहले से ही लैपटाॅप दिये जा रहे है, लेकिन अब इसके साथ ही सीएम चैहान ने स्कूली विद्यार्थियों को सरकार की ओर से मोबाइल देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी ही किसी प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में पहचान दिलाते है।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बल पर हम अपनी विशिष्ट पहचान विश्व में स्थापित करेंगे। मेधावी विद्यार्थियों के सम्मान कार्यक्रम में 17 हजार विद्यार्थियों को लैपटाॅप दिये गये। इसके साथ ही सीएम चैहान ने विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा हेतु एक करोड तक के ऋण की गारंटी सरकार की ओर से देने की भी घोषणा की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -