CM चौहान ने मंत्रियो और अफसरों की दिया आदेश, अब बनाए स्मार्ट विलेज
CM चौहान ने मंत्रियो और अफसरों की दिया आदेश, अब बनाए स्मार्ट विलेज
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की प्रदेश में स्मार्ट विलेज बनाए जाएंगे। इसमें पहुंच मार्ग, आंगनबाड़ियों से लेकर 4जी इंटरनेट सुविधा दी जाएगी। ऐसा सीएम चौहान ने मंत्रियों और अफसरों की समीक्षा बैठक में कहा। बैठक में अधिकारियों को एक हफ्ते बाद फिर बैठक ली जाएगी जिसमें आज लिए गए फैसलों का फॉलोअप पूछा जाएगा। 

दीनदयाल जयंती 25 सितंबर को गरीब कल्याण दिवस के रूप में मनाए जाने का फैसला किया गया तथा सभी गरीबों को मकान व प्लाट उपलब्ध कराने की बात कही गई। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा इस संबंध में सरकार कार्यरत है और भू सुधार आयोग के गठन की प्रक्रिया जारी है। अब मुख्य सचिव की अध्यक्षता में इसके लिए कमेटी बनाई गई है जो इसे अंतिम प्रारूप देगी।

मंत्रियों व अफसरों की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य फसल बीमा योजना का प्रारूप लगभग तैयार हो चुका है। इसमें अब किसान को उसकी फसल पर खर्च के बराबर गारंटेड आय का वादा किया जाएगा। 10 वर्ष में सिंचाई का रकबा 60 लाख हैक्टेयर करने का लक्ष्‌य है। 1 नवंबर स्थापना दिवस से डायल 100 सुविधा को शुरू किया जाएगा। साथ ही महापुरुषों के नाम से बने नगर, रोड को उनके पूरे नाम से ही जाना जाएगा, यह प्रयास तेज किए जाएं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -