एडवेंचर स्पोर्ट्स कंपनी संचालक के विदेशी बैंक खातों में 30 करोड़ जमा का पता चला
एडवेंचर स्पोर्ट्स कंपनी संचालक के विदेशी बैंक खातों में 30 करोड़ जमा का पता चला
Share:

भोपाल : विदेशों में जमा कालेधन के खिलाफ केंद्र सरकार विशेष अभियान चला रही है. बता दें कि केंद्र सरकार की इस मुहिम को राजधानी में तब बड़ी सफलता मिली जब आयकर विभाग ने शहर की एडवेंचर स्पोर्ट्स कंपनी आरपीएम के संचालक संजय विजय सिंह शिंदे के टैक्स हेवन कंट्रीज में खोले गए बैंक खातों में 30 करोड़ रु. जमा होने का सबूत हासिल कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते आयकर विभाग के जांच दल ने शिंदे के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की थी. गोपनीयता बरतने के सख्त निर्देश के कारण विभाग ने शुरु में इसे एक रूटीन छापे की कार्रवाई बताया था. शिंदे के खिलाफ यह कार्रवाई पनामा पेपर लीक्स मामले से जुड़ी हुई बताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि सूत्रों केअनुसार मूलरूप से ग्वालियर निवासी शिंदे का नाम सबसे पहले 2012 में विदेशों में कालाधन जमा कराने वाले गोवा के पांच लोगों सूची में आया था. इसके बाद वह गोवा से अपना कारोबार समेटकर भोपाल आ गया और यहां कारोबार जमाया. उस के रातीबड़ के 17 एकड़ में फैले उसके एडवेंचर क्लब में रिसोर्ट, गो कर्टिंग ट्रैक और स्विमिंग पूल हैं. इसमें करीब 20 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश हुआ है, विभाग को शक  है कि यह पूरा निवेश विदेशी खातों में जमा कालेधन से किया गया.

यह भी देखें

स्विस बैंकों में जमा कालाधन जल्द होगा उजागर

काला धन रोकने के लिए बैंक बनेंगे हथियार, आधार के लिए अधोसंरचना होगी तैयार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -