सोमवार को भोलेनाथ के भक्त कर लें यह एक उपाय, खुल जाएगी किस्मत
सोमवार को भोलेनाथ के भक्त कर लें यह एक उपाय, खुल जाएगी किस्मत
Share:

कहते हैं भगवान शिव को खुश करने के लिए सोमवार को कई उपाय और टोटके किए जा सकते हैं. ऐसे में यह भी कहते हैं कि भगवान शिव काफी जल्दी और सरलता से अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं और उनके द्वारा मांगी हुई कोई भी वास्तु या वरदान उन्हें दे देते हैं. ऐसे में भगवान शिव के कई भक्त हैं जो आए दिन भोलेनाथ को खुश करने के जतन करते हैं. वहीं अपने भक्तों पर जल्द खुश हो जाने के कारण शिव भगवान को भोलेनाथ के नाम से भी पुकारा जाता है. आज हम आप सभी को बता दें कि भगवान शिव की अराधना सोमवार के दिन की जाती है और सोमवार के दिन भोलेनाथ को कई तरह की चीजें चढ़ाने से उनकी कृपा मिलती है. आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं.

# कहते हैं सोमवार के दिन भगवान शिव पर चावल चढ़ाना अच्छा माना जाता है और शिव जी को चावल चढ़ाने से कभी धन की कमी नहीं होगी और धन की प्राप्ति होती है.

# कहा जाता है अगर कोई भक्त हर सोमवार को शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ पर तिल चढ़ाएं तो इसके भी कई लाभ होते हैं. इसी के साथ कहते हैं इससे पूर्व में किए गए सभी पापों का नाश हो जाता है.

# ऐसा भी मानते हैं कि सोमवार के दिन भोलेनाथ पर जौ अर्पित करने से लाभ होता है और इसी के साथ ही गेहूं चढ़ाने से संतान की प्राप्ति होती है. ऐसा करने से जीवन से परेशानियां भाग जाती हैं.

आखिर क्यों सोमवार को ही करते हैं शिवपूजन?

सोमवार को कर लें इन मन्त्रों का जाप, भगवान शिव कभी नहीं छोड़ेंगे साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -