आधार से जुड़ने वाला है BHIM एप
आधार से जुड़ने वाला है BHIM एप
Share:

हाल में पिछले दिनों डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए तथा, डिजिटल भुगतान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीम नाम से एप लांच किया है. जिसके द्वारा डिजिटल भुगतान किया जा सकता है. जिसको अब सरकार द्वारा आधार से जोड़ने की प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है. बताया गया है कि कुछ ही हफ़्तों में सरकार भारत इंटरफेस फार मनी (भीम) एप्प में 12 अंकों का आधार नंबर भर कर भुगतान के लेने -देने की सुविधा जारी कर देगी. इसके साथ ही अब आधार कार्ड आपकी यूनिवर्सल भुगतान आई. डी. के रूप में काम करेगा.

भीम एप के लांच होने के बाद से ही ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में आप भीम एप के द्वारा मात्र एक सेकंड में डिजिटल भुगतान कर सकते हो. भीम एप के द्वारा एक बार में 10,000 रुपये तक का ट्रांजैक्शन करने के साथ एक दिन में 20,000 रुपये तक का ट्रांजैक्शन किया जा सकता है. वही अब इसे आधार कार्ड से जोड़ दिया जायेगा. 

आपको बता दे कि देश में अपने बैंक अकॉउंट को भी आधार से लिंक करने को लेकर काम किया जा रहा है, जिसमे तकरीबन 38 करोड़ लोगों ने पहले ही अपने बैंक खातों को आधार के साथ जोड़ दिया है. वही यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) बैंकों और भारतीय राष्ट्रीय भुगतान अथारटी के साथ मिल कर इस पर काम कर रहा है. जिसमे आधार कार्ड के द्वारा ही सारे काम किये जायेगे. 

BHIM एप से एक सेकंड में कर सकते हो आप डिजिटल भुगतान

2016 में यह पासवर्ड किये गए सबसे ज्यादा इस्तेमाल

सावधान: आपके WhatsApp मैसेज पढ़ सकता है कोई भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -