BHIM एप से एक सेकंड में कर सकते हो आप डिजिटल भुगतान
BHIM एप से एक सेकंड में कर सकते हो आप डिजिटल भुगतान
Share:

हाल में पिछले दिनों डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए तथा, डिजिटल भुगतान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीम नाम से एप लांच किया है. जिसके द्वारा डिजिटल भुगतान किया जा सकता है. वही इसके लांच होने के बाद से ही ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में आप भीम एप के द्वारा मात्र एक सेकंड में डिजिटल भुगतान कर सकते हो. भीम एप के द्वारा एक बार में 10,000 रुपये तक का ट्रांजैक्शन करने के साथ एक दिन में 20,000 रुपये तक का ट्रांजैक्शन किया जा सकता है. हम आपको बता रहे है इसके इस्तेमाल करने का आसान तरीका.

इसके लिए सबसे पहले NPCI डेवलपर्स वाला भीम एप डाउनलोड कर इंस्टॉल करें. जिसके बाद भाषा का चुनाव करे, और वेरिफिकेशन के लिए फोन नंबर एंटर करें. इसमें पासवर्ड सेट करने के बाद बैंक का चुनाव करे. जिसके बाद आपसे  यूपीआई नंबर और अकॉउंट सम्बन्धी जानकारी मांगेगा. जिसमे आप विकल्पों के अनुसार इसे फील कर दे.  

इसके बाद UPI कोड के लिए डेबिट कार्ड के आखिरी 6 डिजिट और एक्सपाइरी डेट डालनी होगी. जिक्से बाद मेन मेन्यू में आपको सेंड, रिक्वेस्ट, स्कैन एंड पे जैसे ऑप्शन दिखाई देगे. जिसमे रिसीवर का यूपीआई नंबर, अमाउंट आदि डालने के बाद कोई भी रिमार्क डाले. इसके बाद UPI कोड डालने के बाद रिक्वेस्ट बैलेंस पर क्लिक कर आसानी से डिजिटल भुगतान कर सकते हो. 

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे पहचान सकते हो आप फेक एप्स

Google अपनी मैप्स में लेकर आने वाला है यह कमाल का फीचर

ऐसे जान सकते हो अनजान नंबर की जानकारी

फ्री Wi-Fi का इस्तेमाल पड़ सकता है भारी, भरने पड़ सकते है आपको पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -