भिखारियों को ठंड से बचाने के लिए पुलिस डाला रही है जेल में
भिखारियों को ठंड से बचाने के लिए पुलिस डाला रही है जेल में
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत जाड़े की चपेट में है. बताया जा रहा है कि पहाड़ों पर लगातार भीषण बर्फबारी हो रही है और ठंडी हवाओं की वजह से मैदानी इलाके शीतलहर की चपेट में आ गए  हैं. लेह लद्दाख में पारा माइनस 10 डिग्री के ऊपर नहीं उठ रहा तो वहीं यूपी के बहराइच में तापमान दो डिग्री के आसपास पहुंच गया है. उधर हरिद्वार में भिखारियों को ठंड से बचाने के लिए पुलिस उन्हें जेल में डाल रही है.

जाड़ा के चलते  हरिद्वार में तीन लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में उत्तराखंड सरकार भिखारियों को ठंड से बचाने के लिए अनोखा तरीका खोज निकाला है. जिसमें पुलिस खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर भिखारियों को उठाकर जेल में डाल रही है, ताकि उन्हें सर्दी के सितम से बचाया जा सके. हरिद्वार में रात में तापमान पांच डिग्री तक गिर जाता है. डीएम ने आदेश दिए हैं कि भिखारियों को जेल में रखा जाए.

वहीं, इंसान तो इंसान जानवर भी ठंड की मार से जार-जार हो गए हैं. चडीगढ़ के चिड़ियाघर में पक्षियों के पिंजरे पर पॉलीथिन लगाई गई है ताकि उन्हें रात में गिरने वाली ओस से बचाया जा सके. हिरन को तेज हवाओं से बचाने के लिए बाड़े में पालीथिन लगाई गई है. सांपो को सर्दी से बचाने के लिए अंदर ब्लोअर लगाए गए हैं.

यूपी का लखनऊ हो या वाराणसी अभी कोहरे से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान में शीतलहर रहेगी. राजधानी दिल्ली में भी सर्दी का सितम जारी रहेगा. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो सर्दी अभी और सताएगी, तेज हवाएं चलने से कोहरा तो कुछ दिन में छटने की उम्मीद है. लेकिन शीतलहर का प्रकोप पूरे उत्तर भारत पर यूं ही जारी रहेगा.

योगी और सिद्धारमैया में छिड़ गया है ट्विटर वार

कोयला खदान में दबने से गई चार जाने

अखिलेश का दावा नोएडा दौरे का असर होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -