भारती एयरटेल लगातार बढ़ा रही अपनी पहुँच
भारती एयरटेल लगातार बढ़ा रही अपनी पहुँच
Share:

लगातार मजबूती की तरफ अग्रसर टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड अपने नेटवर्क में भी एक बड़ा बदलाव करने जा रही है. आपको बता दे कि हाल ही में यह खबर सामने आई है कि एयरटेल ने "प्रोजेक्ट लीप" की शुरुआत की है. इस मामले में यह कहा जा रहा है कि एयरटेल 60 हजार करोड़ रूपये के निवेश को अंजाम देने जा रही है जिससे उपभोक्ताओं को और भी अधिक सेवाएं प्रदान की जाना है.

लेकिन इसके साथ ही जानकारी में आपको यह भी बता दे कि यह निवेश उस 1,60,000 करोड़ रुपये के निवेश में शामिल नहीं है जिसमे नेटवर्क, स्पैक्ट्रम, फाइबर, सबमरीन केबल आदि आते है. इस निवेश को लेकर भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने बताया है कि वित्त वर्ष 2015-2016 के दौरान एयरटेल के द्वारा 70 हजार से भी अधिक बेस स्टेशनों की तैनाती की जाना है. इसके तहत वर्ष के अंत तक 60 प्रतिशत से अधिक मोबाइल ब्राॅडबैंड इनेबल्ड होने वाले है.

इसके साथ ही एयरटेल देश में बेस स्टेशनों की संख्या को भी बढ़ने वाली है. एयरटेल से ही मिली जानकारी में यह बात सामने आई है कि देश में करीब 250000 से भी अधिक गाँवो और शहरो में मोबाइल ब्रॉडबैंड कवरेज की सुविधा का काम किया जाना है. और तीन वर्षो में यह संख्या 500,000 से भी अधिक हो जाना है. गौरतलब है कि बहुत समय से यह देखने में आ रहा है कि भारती एयरटेल लगातार अपनी बुलंदियों को छू रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -