Maternity Leave को लेकर एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
Maternity Leave को लेकर एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली : देश में अब हर सेक्टर में महिला और पुरुष को एक स्तर पर देखा जा रहा है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि प्रबंधन क्षेत्र के भी सभी स्तरों पर यह समानता बढ़ती जा रही है. मामले में ही यह बात भी सामने आ रही है कि आज हर क्षेत्र में पुरुषो के साथ ही महिलाओं को भी आगे बढ़ने पर जोर दिया जा रहा है.

अब हाल ही में यह बात सामने आई है कि दूरसंचार क्षेत्र की मशहूर कंपनी भारती एयरटेल के द्वारा भी इस दिशा में कदम उठाया गया है. जी हाँ, मामले में यह बात सामने आई है कि एयरटेल ने अपनी महिला कर्मचारियों के मातृत्व अवकाश को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 22 सप्ताह कर दिया है. मामले में ही कम्पनी ने एक बयान जारी करते हुए यह कहा है कि इसके साथ ही कामकाजी महिलाओं के लिए उनकी सुविधा के अनुरूप काम करने का ऑप्शन खुला हुआ है कि वे आसानी से पूर्णकालिक कार्यावधि से जुड़ सकती है.

इसके साथ ही यह भी सुनने में आया है कि कंपनी ने अपने गुडग़ांव स्थित ऑफिस में बच्चों के लिए आधुनिक देखभाल सुविधा की भी शुरुआत की है. इस दौरान यह बताया जा रहा है कि एयरटेल के इन फैसलों का लक्ष्य कर्मचारियों को माता-पिता की भूमिका और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन स्थापित करने में पर्याप्त मदद करने वाला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -