गणतंत्र दिवस पर किसी नेता को तिरंगा झंडा फहराने नहीं देंगे: भारतीय किसान आंदोलन

By iti mishra
Jan 13 2021 03:03 PM
गणतंत्र दिवस पर किसी नेता को तिरंगा झंडा फहराने नहीं देंगे: भारतीय किसान आंदोलन

भिवानी: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में काफी दिनों से किसान आंदोलन चल रहा है। अब इस बीच भारतीय किसान आंदोलन ने आज बड़ा ऐलान कर दिया है। भारतीय किसान आंदोलन हाल ही में ऐलान किया है कि, गणतंत्र दिवस पर किसी नेता को राष्ट्रीय ध्वज यानी तिरंगा झंडा नहीं फहराने दिया जाएगा। जी हाँ, आज ही भारतीय किसान आंदोलन के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने यह एलान किया है।

अपने एलान में उन्होंने कहा है कि, 'किसान भिवानी में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला का विरोध करेंगे। बिजली मंत्री अगर भिवानी आए तो जिले को चारों तरफ से सील करेंगे। आंदोलन चलने तक नेताओं को राष्ट्रीय ध्वज फहराने का हक नहीं है।' इसके अलावा भारतीय किसान आंदोलन नेता रवि आजाद ने यह भी कहा कि, '19 जनवरी को भिवानी शहर में ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। राकेश टिकैत के नेतृत्व में ट्रैक्टर रैली की पहले रिहर्सल की जाएगी। 26 जनवरी को दिल्ली कूच और नेताओं को झंडा फहराने रोका जाएगा। सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से किसानों को कोई लेना-देना नहीं है।'

वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि 3 कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन को आज 50 दिन पूरे हो चुके हैं। सरकार ने किसानों से कई बार बातचीत भी कर ली है लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा है। किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और वह चाहते हैं कि 3 कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाए। वहीं सुप्रीम कोर्ट की तरफ से भी मध्‍यस्‍थता के लिए कमेटी गठित किये जाने के बारे में कहा जा चुका है लेकिन किसान कानूनों को रद्द किए जाने के अलावा कोई भी बात मानने को राजी नहीं हैं।

विकास गुप्ता के दर्द का सभी ने उड़ाया मजाक, #AlyWinningHearts ट्रेंड के बीच ही जमकर ट्रोल हुए अली गोनी

बेटी के लिए पैपराजी से विरूष्का ने की यह अपील

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस को किया सतर्क, कहा- वैक्सीन पर अफवाहों के प्रसार की करें जांच