इस मंदिर में भगवान रात को बन जाते हैं डॉक्टर और करते हैं इलाज
इस मंदिर में भगवान रात को बन जाते हैं डॉक्टर और करते हैं इलाज
Share:

हिन्दू धर्म में भगवान में लोगों की खास आस्था देखि जाती है. वहीं मूर्ति पूजा को विशेष महत्व दिया गया है. साथ ही हमारे देश में मंदिरों की भरमार है. हर मंदिर के पीछे कोई न कोई कहानी है. आपने मंदिर की कई विशेषताएं सुनी होंगी और उनके राशि के बारे में भी जाना ही होगा. हर मंदिर से कोई ना कोई मान्यता जुडी होती है. एक ऐसा मंदिर जहाँ भगवान डॉक्टर बनते है. आज हम ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं. 

आपको बता दें, ग्वालियर से करीब 80 किलोमीटर है. यह मंदिर हनुमान जी का है जो डॉक्टर बने बैठे हैं. यानी आपकी बिमारियों का इलाज करते हैं. इस मंदिर में दूर दूर से लोग अपनी मुराद और बीमारी लेकर आते हैं. इस मंदिर में रात को भगवान खुद डॉक्टर के रूप में आते हैं और वो लोगों का इलाज करते हैं. इन्हें वैसे भी संकट मोचन कहा जाता है जो आपके हर संकट को हर लेते हैं. इस मंदिर को भी मान्यता है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

एक मान्यता के अनुसार एक साधू जिसका नाम शिवकुमार दास था, उसे कैंसर हुआ था. वो भगवान की सेवा में दिन-रात लगा दिया करता था. भगवान के इस दास को कैंसर जैसी घातक बीमारी ने जकड़ लिया. एक दिन रात को जब दास भगवान की शरण में बैठा था तभी भगवान ने उसका इलाज किया और दास कैंसर से ठीक हो गया. उस दिन से दूर दूर से लोग इस मंदिर में भगवान हनुमान को डॉक्टर के रूप में पूजते हैं.

इस कारण फेसबुक का रंग है नीला, जानिए इसके अन्य राज़

इस सड़क को पार करते ही खत्म हो जाती है दुनिया

दुल्हन ना मिलने की वजह से परेशान है पाकिस्तान का सबसे लम्बा आदमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -