चाइनीज़ मांझे से सावधान ! श्वास नली काटने से बाइक सवार युवक की मौत
चाइनीज़ मांझे से सावधान ! श्वास नली काटने से बाइक सवार युवक की मौत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में पुणे जिले के दौंड शहर में चाइनीज मांझे से एक मोटरसाइकिल सवार का गला कट गया, जिससे युवक की जान चली गई। बताया जा रहा है कि एक शख्स पतंग उड़ा रहा था, जिसका मांझा बाइक सवार के गले में फंस गया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का निवासी बताया जा रहा है।

मृतक की शिनाख्त 45 वर्षीय पन्नालाल यादव निवासी गोरखपुर यूपी के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि मृतक फ्लोरिंग सप्लायर का काम करता था। वह शनिवार दोपहर पन्नालाल मोटरसाइकिल से काम पर जा रहा था। उसी दौरान दौंड में नगर मोरी चौक पर एक शख्स चाइनीज़ मांझे से पतंग उड़ा रहा था। यह चाइनीज मांझा पन्नालाल यादव के गले में उलझ गया और इससे उसका गला कट गया। आनन-फानन में पन्नालाल को लोग उपचार के लिए उप जिला अस्पताल ले गए।

अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि मांझे की वजह से पन्नालाल की श्वास नली कट गई है। दौंड उप जिला अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ। दत्तात्रेय वाघमोड़े, डॉ। लाड, डॉ। बर्टे ने पन्नालाल का उपचार किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

बता दें कि, कई लोगों की साँसें छीन लेने वाला ये तेजधार मांझा रोक के बावजूद भी धड़ल्ले से बिक रहा है। ये सूती धागे वाले मांझे की तुलना में बेहद मजबूत होता है और इसकी मांग भी काफी ज्यादा रहती है। सामान्य मांझा इस मेटल कोटेड मांझे की तुलना में कम खतरनाक होता है, मगर ये डिमांड में नहीं है। कारण ये है कि चीनी मांझा बनाने में प्लास्टिक या नायलॉन का इस्तेमाल किया जाता है। 

गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में 64.39 फीसद वोटिंग दर्ज, अब 8 दिसंबर को आएँगे परिणाम

अपना ही लिखा संविधान क्यों जला डालना चाहते थे बाबा साहेब ?

4 दिन से लापता पति कुँए में मिला, जब आया होश तो हैरान हो गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -