त्योहारों में करे पान की रेसिपी से मेहमानो का स्वागत, रेसिपी
त्योहारों में करे पान की रेसिपी से मेहमानो का स्वागत, रेसिपी
Share:

वैसे तो पान हर मौसम में खाया जा सकता है लेकिन त्योहारों की थाली में खाने के बाद जो चीज़ परोसी जाती है वो है मिठाई और पान का बीड़ा (Betel Leaves), अपनी पाचन शक्ति बढ़ाने वाले गुणों के कारण पान के पत्तों को आयुर्वेद में भी गुणकारी बताया गया है। पान  के पत्ते कॉन्स्टिपेशन, सिरदर्द, गैस्ट्रिक प्रॉब्लम्स और खांसी जैसी छोटी-मोटी समस्याओं का एक अच्छा नुस्खा है। इसके अलावा पान का इस्तेमाल अलग-अलग तरह की रेसिपीज़ तैयार करने के लिए भी किया जाता है। पान से बनी ऐसी रेसिपी है पान शॉट, जो बच्चों के लिए भी हेल्दी और स्वादिष्ट ड्रिंक है।

टेस्टी पान शॉट बनाने के लिए आपको इन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी (Betel Leaf Recipe):4 पान के पत्ते,एक गिलास पानी,100 ग्राम वनीला फ्लेवर्ड आईसक्रीम,100 ग्राम क्रश्ड आइस.हनी या शहद या गुलकंद।

पान शॉट बनाने का तरीका:मिक्सी में पान के पत्तों को थोड़े-से पानी के साथ पीस कर पेस्ट बना लें।अब इसमें अपनी पसंद के हिसाब से गुलकंद या शहद मिलाएं।आईसक्रीम और क्रश की गयी बर्फ भी डाल दें और मिक्सी को एक बार फिर घुमाएं।यह ड्रिंक पाचन के लिए काफी अच्छा है क्योंकि यह पेट को ठंडक प्रदान करता है।  यह पान शॉट रेसिपी पारम्परिक पान के शर्बत का एक ट्विस्टेड वर्ज़न है।अपनी पसंद के अनुसार लोग  इसमें चीनी, सौंफ और  नारियल का बुरादा भी मिला सकते हैं।

करवाचोथ में मीठे में बनाए मावा कचोरी, रेसिपी

तीखी और स्वादिष्ट पनीर मिर्ची वडा की रेसिपी

साउथ इंडियन स्टाइल सांबर वडा रेसिपी

पंजाबी स्पेशल दाल मखनी बनाने की स्पेशल रेसिपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -