ये है बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, जानें खास फीचर्स
ये है बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, जानें खास फीचर्स
Share:

सबसे बड़ा श्रेय स्मार्टफोन्स को डिजिटल क्रांति के लिए दिया जा सकता है. स्मार्टफोन्स ने डिजिटल क्रांति में एक अहम भूमिका निभाई है. अब स्मार्टफोन बाजार इतना बढ़ गया है की आए दिन कोई ना कोई स्मार्टफोन लॉन्च होता रहता है. अब इतने सारे विकल्प के सामने यह बताना बहुत मुश्किल हो जाता है की कौन-सा स्मार्टफोन बेहतर है.कॉउंटरपॉइंट रिसर्च ने हालांकि इस काम को थोड़ा आसान जरूर कर दिया है. इसकी वार्षिक रिपोर्ट में यह बताया गया है की कौन-सी ऐसी डिवाइसेज या ब्रांड्स हैं, जिन्होंने स्मार्टफोन बाजार में टॉप लिस्ट में अपना नाम बनाया है. कॉउंटरपॉइंट रिसर्च द्वारा एक रिपोर्ट पब्लिश की गई है. इसमें चीन में और ग्लोबली   बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स के बारे मे जानकारी देने जा रहे है.

Poco F1 पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये है ऑफर प्राइस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्लोबल बाजार में Apple इस लिस्ट में नंबर 1 पर रहा है. इसमें 10 में से 6 प्रोडक्ट्स Apple के हैं. इस लिस्ट में Samsung की 3 डिवाइसेज अपनी जगह बना पाई हैं. इसके अलावा, Xiaomi Redmi की एक डिवाइज भी इस लिस्ट में शामिल है. 100 मिलियन मार्क के साथ Apple के टॉप 3 फोन - iPhone X, iPhone 8 and iPhone 8 Plus रहे. 16-16 मिलियन डिवाइसेज की बिक्री iPhone XS Max और iPhone XR की हुई है.

BSNL यूजर को हुई असुविधा, ऑनलाइन नहीं कर पाएंगे मिनिमम रिचार्ज

अगर बात करे चीन के बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स के बारे मे तो टॉप पर Oppo रहा. Apple की जगह चीन में चीनी कंपनियों जैसे Oppo, Vivo और Xiaomi का दबदबा रहा. हालांकि, चौकाने वाली बात यह रही की Huawei की ग्रोथ के बाद भी कंपनी का एक भी स्मार्टफोन इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाया. कॉउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, Huawei का सबसे अधिक बिकने वाला स्मार्टफोन Huawei P20 Lite रहा. जिसके 13 मिलियन से अधिक यूनिट्स बिकने की सेल्स रिपोर्ट सामने आई है.

रियलमी ने बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ें रिपोर्ट

यह कूलर पूरे घर को कर सकता है ठंडा, विंडो स्टाइल मॉडल में उपलब्ध

अब आपके पसंदीदा चैनल होंगे जेब में, लॉन्च हुए पॉकेट सेट टॉप बॉक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -