फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो बेस्ट हैं ये सनसेट पॉइंट्स

फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो बेस्ट हैं ये सनसेट पॉइंट्स

आज के समय में लोगों को फोटोग्राफी का शौक हो रहा है. और फोटोग्राफी का शौक रखने वाले कैमरा उठाते हैं और निकल पड़ते हैं कहीं ऐसी जगह जहाँ पर खूबसूरत नज़ारे देखने को मिलते हैं. अगर आप भी फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सनसेट पॉइंट के लिए बेहद प्रसिद्द हैं और फोटोग्राफी के लिए बेस्ट प्लेस साबित होते हैं. चलिए जानते हैं उनके बारे में.  

पलोलेम तट
यह गोवा के कंकोना इलाके में अर्धचंद्राकार रूप में बनी जगह है. ताड़ के पेड़ों की वजह से इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. यहां गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं, जो सनसेट के वक्त बेहद सुंदर लगती हैं.

माथेरन सनसेट पॉइंट
माथेरन की घाटी में सालभर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है ताकि सुंदर नजारे देखकर मन को प्रसन्न किया जा सकें. यहां करीब 30 खूबसूरत सनसेट और सनराइज पॉइंट हैं.

सनसेट पॉइंट, कन्याकुमारी
चारों तरफ पानी की वजह से इस जगह से सनराइज और सनसेट दोनों ही बेहद खूबसूरत लगता है, कन्याकुमारी के आसपास कई टूरिस्ट प्लेस हैं, यहां सूर्योदय और सूर्यास्त का अलग ही नजारा देखने को मिलता है. फोटोग्राफर्स के लिए भी यह जगह काफी बेहतरीन मानी जाती है.

सनसेट पॉइंट, अगुम्बे
साउथ का चेरापूंजी कहे जाने वाले अगुम्बे सनसेट, शिमोगा जिले में वेस्टर्न घाट के सबसे ऊपरी चोटी पर स्थित है. यहां से अरब सागर और वेस्टर्न घाट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

सस्ते में करना चाहते हैं विदेश यात्रा तो इन 5 देशों में जाएं

पार्टनर के साथ खास पल बिताने के लिए बेहतरीन हैं ये Beach Resorts

बेहद खूबसूरत है गुजरात की ये जगहें, यादगार होगी ट्रिप