जानिए कौन सी है हिंदी की टॉप 10 ओटीटी  वेब सीरीज
जानिए कौन सी है हिंदी की टॉप 10 ओटीटी वेब सीरीज
Share:
 आजकल  हिंदी वेब सीरीज़ ओटीटी प्लेटफॉर्मो पर सफलता के  नए कीर्तिमान छू रही है  यहाँ  हम टॉप 10 हिंदी वेब सीरीज़ के बारे में  जानेंगे , जो ऑटीटी प्लेटफ़ॉर्मों पर उपलब्ध हैं। यह सूची  लोकप्रियता, क्रिटिक  समीक्षा और दर्शकों की रेटिंग के आधार पर तैयार की गई है।
 
सेक्रेड गेम्स (Netflix):
विक्रम चंद्र की किताब पर आधारित एक क्राइम थ्रिलर, जिसमें सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के प्रमुख भूमिकाओं में  हैं, जिसकी कहानी और ने इसे एक उत्कृष्ट वेब सीरीज़ बना दिया है।
 
 मिर्ज़ापुर(अमेज़न प्राइम )
एक क्राइम ड्रामा, जो मिर्ज़ापुर के अव्यवस्थित भूमि में स्थित है, जिसमें पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा हैं, जिनकी गैंगस्टर कहानियो  पर आधारित है
 
पाताल लोक (अमेज़न प्राइम वीडियो):
एक रोमांचक  थ्रिलर, जो समाज में व्याप्त अपराध पर केंद्रित है , जिसमें जयदीप अहलावत एक प्रभावशाली नेतृत्व भूमिका में है।
 
द फैमिली मैन (अमेज़न प्राइम वीडियो): एक जासूसी थ्रिलर धारावाहिक, जिसमें मनोज बाजपेयी एक सामान्य आदमी के रूप में हैं, जो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के लिए गुप्त रूप से काम कर रहे हैं।
 
दिल्ली क्राइम (Netflix): 2012 के दिल्ली गैंग रेप केस पर आधारित एक  थ्रिलर, वेब सीरीज है  जिसमें शेफाली शाह मुख्य भूमिका  में हैं।
 
मेड इन हेवन (अमेज़न प्राइम वीडियो): एक ड्रामा सीरीज  जो भारत के विशाल शादी व्यवसाय में फ़िज़ूलख़र्ची  ,धोखा,और प्रेम की थीम को दर्शाते हुए  दर्शको का मनोरंजन करती है
 
 
स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी (सोनीलिव): एक आधारित बायोग्राफिकल धारावाहिक, जो हर्षद मेहता की जीवनी पर आधारित है,जो स्टॉकब्रोकर था  जिसकी कहानी के बारे में बताया  गया   है।
 
असुर (वूट): एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर, जो पौराणिक कथाओं और फोरेंसिक साइंस के तत्वों को जोड़ता है, जिसमे जांचकर्ताओं की एक टीम एक सीरियल किलर  का पता लगाने का प्रयास करते है 
 
आर्या (डिज़्नी+ हॉटस्टार): एक क्राइम थ्रिलर धारावाहिक, जिसमें सुष्मिता सेन एक महिला हैं, जो अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपने पति के गैरकानूनी ड्रग व्यापार में शामिल होती हैं।
 
ब्रीद (अमेज़न प्राइम वीडियो): एक मनोवैज्ञानिक क्राइम थ्रिलर, जो आम लोगों के जीवन को असाधारण परिस्थितियों में फंसने की कहानी बताता  है, जिसमें  मुख्य भूमिका में आर. माधवन और अमित साध हैं।
 
ये थी , कुछ अधिक प्रसिद्ध और लोकप्रिय  वेब सीरीज़ जो ओटीटी प्लेटफ़ॉर्मों पर उपलब्ध हैं। इसके अलग भी कई सीरीज  हैं, जो विभिन्न जॉनर और विषयों पर ध्यान केंद्रित करती हैं।
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -