एलेम्बिक के राइज़ेन को SARS-CoV-2 संक्रमण के अध्ययन के लिए मिली USFDA की मंजूरी

एलेम्बिक के राइज़ेन को SARS-CoV-2 संक्रमण के अध्ययन के लिए मिली USFDA की मंजूरी

Rhizen Pharmaceuticals, Alembic Pharmaceuticals की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने बुधवार को SARS-CoV-2 संक्रमण के लिए अपने मौखिक DHODH अवरोधक का अध्ययन करने के लिए अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर (USFDA) द्वारा इसकी खोजी नई दवा के आवेदन की मंजूरी की घोषणा की।

Rhizen Pharma ने घोषणा की कि उसका प्रारंभिक अध्ययन RP7214 की आरोही खुराक का मूल्यांकन करेगा, एक DHODH अवरोधक जिसने Covid-19 वायरल प्रतिकृति के शक्तिशाली निषेध का प्रदर्शन किया है। यह अध्ययन दिसंबर 2020 तक शुरू होने की उम्मीद है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है। इसने कोरोना रोगियों में एक बहु-आरोही खुराक अध्ययन के साथ इस अध्ययन का अनुसरण करने की अपनी भारत-पूर्व चर्चा के दौरान एफडीए से सकारात्मक प्रतिक्रिया की घोषणा की।

इस घोषणा पर बोलते हुए, श्री स्वारूप Vakkalanka, अध्यक्ष और Rhizen फार्मास्यूटिकल्स में सीईओ कह रही है कि RP7214 अद्वितीय पूर्व नैदानिक प्रोफ़ाइल, उच्च मौखिक जैव उपलब्धता, मजबूत विरोधी वायरल शक्ति और व्यापक विरोधी भूमिका को देखते हुए, यह Covid-19 के लिए एक संभावित उपचार के रूप में अंतिम विकास का समर्थन करने की संभावना है। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स का स्टॉक बेंचमार्क इंडेक्स में 0.08 पीसी की गिरावट के मुकाबले बीएसई पर 5.70 रुपये प्रति शेयर की गिरावट के साथ 991 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 प्रतिशत के निचले स्तर बंद हुआ मार्केट

फाइजर शेयर की कीमत में आई 5% बढ़त

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार