बेंगलुरु में भारी बारिश ने मचाई तबाही
बेंगलुरु में भारी बारिश ने मचाई तबाही
Share:

रात भर हुई बारिश गरीब नागरिक बुनियादी ढांचे को उजागर करने का एक तरीका बन गया है, खासकर मेट्रो शहरों में रात भर हुई बारिश के बाद नाली ओवरफ्लो होने और घरों में पानी भर जाना आम बात है. सीवेज के साथ मिश्रित वर्षा का पानी, नागरिकों के अपार्टमेंट में प्रवेश किया. सड़कों पर पानी भर गया, वाहनों में डूब कर कई लोगों ने अपनी जान खो दी है, यह सब पहली बार नहीं है . ऐसा ही एक मामला तब हुआ जब मंगलवार रात को भारी बारिश ने बेंगलुरु में जमकर तबाही मचाई शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया . मंगलवार की रात हुई बारिश से सहकार नगर, होरमावु और एचबीआर लेआउट वाले इलाकों में पानी भर गया.

एचबीआर लेआउट के एक निवासी के अनुसार, जब निचले इलाके में भारी बारिश हुई तो बरसाती पानी स्टॉर्मवॉटर नाले के गंदे पानी से मिला और सड़कों और घरों में पानी भर गया . उन्होंने आगे कहा कि पार्षद आनंद आज सुबह जल्दी आए और हमारे घरों से पानी निकलवाने के लिए पंपों का आयोजन किया . हालांकि पार्षद बाढ़ के बाद कार्रवाई करने में मुस्तैद हैं, लेकिन रहवासियों ने पूछा कि बीबीएमपी कब बरसाती नालों की समस्या को ठीक करने जा रहा है क्योंकि एचबीआर के लोग सालों से परेशान हैं.

बाढ़ का मूल कारण स्टॉर्मवॉटर चैनलों को साफ करने के लिए नागरिक निकाय की ओर से अक्षम प्रयास थे. एक अन्य मुद्दा यह है कि बंगलौर जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) सीवेज कनेक्शन के प्रभारी हैं. बंगलौर शहर के कई हिस्सों में, सीवेज पाइप बरसाती नालों में चलते हैं और बीडब्ल्यूएसएसबी ने बाधा को दूर करने के लिए कोई प्रभावी प्रयास नहीं किए हैं. अंत में वर्षों के लिए निवासियों पर ज्वलंत समस्या के साथ, हर बार यहां तक कि बारिश का एक हल्का दौर के कारण भी सड़कों और घरों में पानी भर रहे हैं .

अखिलेश यादव और प्रियंका वाड्रा हुए एक, युवाओं से की ये अपील

एस्ट्रेजनेका ने COVID-19 वैक्सीन के लिए टेस्ट को रोका

फिल्म 'बेलबॉटम' में अक्षय कुमार का होगा ये किरदार, इस तरह बचाएंगे 212 अपहृत भारतीयों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -