बंद होने जा रहे हैं उबर-ओला और रैपिडो!, इस वजह से लिया गया फैसला
बंद होने जा रहे हैं उबर-ओला और रैपिडो!, इस वजह से लिया गया फैसला
Share:

बेंगलुरू: कर्नाटक के बेंगलुरु में परिवहन सेवाएं देने वाली कंपनियों उबर, ओला और रैपिडो से ऑटो रिक्शाओं पर रोक लगाने के लिए कहा गया है। जी दरअसल रिपोर्ट के अनुसार ऑटो रिक्शा वालों पर ग्राहकों से अधिक शुल्क लेने और परेशान करने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इसी को देखते हुए यह फैसला लेने के बारे में कहा गया है। दूसरी तरफ इस मामले में उबर और ओला ने तो चुप्पी साधी हुई है लेकिन, रैपिडो ने जवाब दिया है। जी दरअसल एक शीर्ष सरकारी अधिकारी का कहना है कि कर्नाटक सरकार ने कैब एग्रीगेटर्स उबर, ओला और रैपिडो को बेंगलुरु में ऑटो रिक्शा सेवाओं पर रोक लगाने के लिए कहा है। उन पर ग्राहकों से अधिक शुल्क लेने और परेशान करने की लगातार शिकायत मिल रही हैं। दूसरी तरफ बेंगलुरू के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त हेमंत कुमारा ने रॉयटर्स को बताया, "वे ऑटो चलाने के लिए अधिकृत नहीं हैं।।। वे अत्यधिक शुल्क ले रहे हैं और यह एक गंभीर शिकायत है।"

इसी के साथ उन्होंने कहा, "हम ग्राहकों के साथ होने वाले उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और न ही अत्यधिक दरों को सही ठहरा सकते हैं।" इस मामले में परिवहन विभाग ने कंपनियों को शहर में सेवा बंद करने के लिए एक नोटिस जारी किया है। वहीं ओला और उबर इंडिया ने इस मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। जी दरअसल उबेर हाल के हफ्तों में भारत में अपनी ऑटोरिक्शा सेवा पर टेलीविजन विज्ञापन चला रहा है।

आपको पता हो कि भारत में परिवहन सेवाएं देनी वाली कंपनियों के लिए एक वृहद बाजार है। जी हाँ और इसके पीछे सबसे बड़ी वजह भारत की जनसंख्या है। जी दरअसल लोग अक्सर भीड़भाड़ वाली सड़कों पर ड्राइविंग से बचने या सार्वजनिक परिवहन सेवाओं से बचना चाहते हैं। ऐसे में लोगों के लिए ऑटोरिक्शा या कार बुक करके छोटी यात्रा करना सबसे किफायती साधनों में से एक है। वहीं रैपिडो का कहना है कि बेंगलुरु में उसका संचालन अवैध नहीं है और वह नोटिस का जवाब देगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमारे सभी किराए राज्य सरकार द्वारा तय किए गए किराए के अनुसार निर्धारित किए जाते हैं और रैपिडो उन किराए पर कोई अतिरिक्त पैसा नहीं ले रहा है।"

'भारतीय वायुसेना' पर आज आसमान में गरजेंगे 80 लड़ाकू विमान

कर्नाटक: SC/ST आरक्षण बढ़ाने का फैसला, 50% कोटे की सीमा होगी समाप्त!

धरती की वो जगहें जहाँ नहीं डूबता सूरज, एक बार जरूर जाएं घूमने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -