धरती की वो जगहें जहाँ नहीं डूबता सूरज, एक बार जरूर जाएं घूमने
धरती की वो जगहें जहाँ नहीं डूबता सूरज, एक बार जरूर जाएं घूमने
Share:

अगर आप ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहाँ सूरज नहीं डूबता। अगर हाँ तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जाकर आप जमकर एन्जॉय कर सकते हैं। जी दरअसल यह वह जगह हैं जहां सूर्य 70 दिनों तक नहीं डूबता। करीब 24 घंटे वहां धूप की रोशनी बरकारार रहती है। आइए बताते हैं आपको उन जगहों के बारे में।

नार्वे- नार्वे को लैंड ऑफ मिडनाइट सन के नाम से भी जाना जाता है। इस जगह पर मई के महीने से जुलाई के आखिरी तक 76 दिनों तक सूर्य कभी अस्त नहीं होता। जी दरअसल नार्वे के स्वालबार्ड में सूर्य 10 अप्रैल से लेकर 23 अप्रैल तक कभी अस्त नहीं होता। इस दौरान यहां पर घूमने का प्लान किया जा सकता है।

'पाकिस्तान न जाएं..', अमेरिका ने अपने नागरिकों को क्यों दी ये सलाह ?

आइसलैंड- यूरोप का ब्रिटेन के बाद ग्रेस ब्रिटेन सबसे बड़ा द्वीप है। जी हाँ और इस देश में एक भी मच्छर नहीं है। गर्मियों के समय में आइसलैंड में रात होती है और जून के महीने में वहां पर सूर्य कभी अस्त नहीं होता। यहां आधी रात में सूर्य की रोशनी लेने का एक अपना अलग ही मजा है।

कनाडा- नुनावत कनाडा में करीब दो महीने लगातार सूरज चमकता रहता है। जी हाँ और सर्दियों के दौरान पूरा एक महिना यानि कि 30 दिनों तक अंधेरा छाया रहता है।

अलास्का- मई के आखिरी से लेकर जुलाई के आखिर तक यहां पर सूरज कभी अस्त नहीं होता। हालाँकि नवंबर के महीने की शुरुआत से 30 दिनों तक यहां सूरज नहीं उगता। इसे पोलर नाईट के नाम से भी जाना जाता है।

स्वीडन- यहां पर मई महीने के शुरुआत से अगस्त के आखिर तक, स्वीडन में आधी रात में सूरज डूब जाता है और 4 बजे के आसपास उगता है। यहाँ 6 महीने लगातार धूप रहती है।

फिनलैंड- लैंड ऑफ लेक एंड आइलैंड के नाम से जाना जाने वाल फिनलैंड के ज्यादातर हिस्सों में गर्मियों के समय लगभग 73 दिनों तक तेज धूप रहती है। जी हाँ और सर्दियों के मौसम में यहां रात रहती है। आपको यहां के ग्लास इग्लू में रहने का अनुभव मिलेगा।

भूत-प्रेतों की कहानियों से भरे हैं ये किले, रहस्य भी हैं चौकाने वाले

करवा चौथ पर पत्नी के साथ बिताना है रोमांटिक समय तो यहाँ जाएं घूमने

'पाकिस्तान न जाएं..', अमेरिका ने अपने नागरिकों को क्यों दी ये सलाह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -