बेंगलुरु: कांग्रेस नेता एचके पाटिल ने सरकार पर कोरोना मामले छुपाने का लगाया आरोप
बेंगलुरु: कांग्रेस नेता एचके पाटिल ने सरकार पर कोरोना मामले छुपाने का लगाया आरोप
Share:

बेंगलुरु: कोरोना और राजनीतिक हाथापाई के मामले, दोनों ही कभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहे है. हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एचके पाटिल ने बेंगलुरु में हो रही कोविड-19 से मौतों की संख्या पर सवाल उठ रहे है. रिपोर्ट की गई कुल मौतों में काफी बदलाव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने 2019 और 2020 के पहले छह महीनों के आंकड़ों की तुलना की . शहर में श्मशान और कब्रिस्तान के आधार से आंकड़ों का हवाला देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि इस साल जनवरी से जुलाई के बीच बेंगलुरु में कुल 49,135 मौतें हुई थीं, जबकि 2019 में इसी अवधि में 37,001 थीं .

उन्होंने यह भी बताया कि आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि बेंगलुरु में मार्च से अब तक के बीच COVID-19 से केवल 1886 लोगों की मौत हुई थी. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस वर्ष अब तक केवल 3.83% मौतें COVID-19 के कारण हुई हैं .  तब कांग्रेस नेता ने बताया था कि 2020 के पहले छह महीनों में मौतों की संख्या में 32 फीसद की बढ़ोतरी हुई है, जबकि 2019 में इसी अवधि की तुलना में. यह दावा करते हुए कि इस वृद्धि के तहत COVID-19 से मौतों का हिसाब नहीं दिया गया है, एचके पाटिल ने सरकार से पूछा कि क्या यह वास्तविक COVID-19 से हो रही मौतों को छुपा रहे है .

जिसके बाद वह आगे पूछा है कि "क्या सरकार कुछ छुपा रही है? क्या यह कम COVID मौतों को दिखाने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से एक किया जा रहा है?  मंत्री महोदय ने सरकार से मौतों में वृद्धि के कारणों का आकलन करने के लिए त्वरित अध्ययन रिपोर्ट के लिए एक टीम गठित करने का भी आग्रह किया. 31 अगस्त की शाम तक राज्य में संचयी रूप से 3,42,423 COVID-19 मामलों की पुष्टि की गई है, जिसमें 5,702 मौतें और 2,49,467 डिस्चार्ज शामिल हैं . बेंगलुरु शहरी जिला सकारात्मक मामलों की सूची में सबसे ऊपर है, जिसमें कुल 1,29,125 संक्रमण हैं. शहर में अब तक 1,965 मौतें और 90,043 डिस्चार्ज होने की जानकारी मिली है .

प्रणब मुखर्जी के निधन पर इस देश ने भी किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान, झुका रहेगा झंडा

बिहार चुनाव: राजद का एक और विधायक JDU में हुआ भर्ती, अब तक 7 MLA छोड़ चुके हैं पार्टी

विधानसभा चुनाव: बिहार की सियासत में 'ओवैसी' का बड़ा कदम, 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -