बंगाल गवर्नर धनखड़ ने अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किया विधानसभा सत्र, अगले हफ्ते पेश होना है बजट
बंगाल गवर्नर धनखड़ ने अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किया विधानसभा सत्र, अगले हफ्ते पेश होना है बजट
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीच तकरार थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच गवर्नर जगदीप धनखड़ ने शनिवार को एक आदेश जारी किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र स्थगित कर दिया गया है. ये जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए दी है. 

गवर्नर धनखड़ ने कहा कि भारतीय संविधान की धारा 174 के तहत 12 फरवरी 2022 से राज्य विधानसभा सत्र (संसद या अन्य विधान सभा के सत्र को भंग किए बगैर) अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किया जाता है. अब राज्य का विधानसभा सत्र बिना गवर्नर के अभिभाषण के शुरू नहीं किया जा सकता है. वहीं, अगले हफ्ते से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होना है.' इसी सप्ताह जगदीप धनखड़ को पद से हटाने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की गई थी. ये याचिका उच्च न्यायालय के वकील रामप्रसाद सरकार ने लगाई है. वकील का कहना था कि गवर्नर जगदीप धनखड़ एक सियासी दल के प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं.

वकील ने आगे दावा किया कि उन्होंने पहले राष्ट्रपति और गृह मंत्री को पत्र लिखकर गवर्नर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी, मगर दोनों तरफ से कोई जवाब नहीं आने पर उन्होंने इस बार राज्यपाल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. 

सीएम गहलोत बोले- अधिकारियों की वजह से कांग्रेस हार गई थी 2013 का विधानसभा चुनाव

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -