बंगाल: दुर्गापुर के सरकारी कार्यालय में भड़की भीषण आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ जलकर ख़ाक
बंगाल: दुर्गापुर के सरकारी कार्यालय में भड़की भीषण आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ जलकर ख़ाक
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के कार्यालय में आज मंगलवार (19 सितंबर) तड़के आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब 3 घंटे तक लगातार आग बुझाने का प्रयास किया। आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है। अधिकारी ने जानकारी दी कि घटना के वक्त दफ्तर में मौजूद कई दस्तावेज जलकर राख हो गए। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, दुर्गापुर सिटी सेंटर के पास स्थित कार्यालय में देर रात करीब 2 बजे आग लग गई, जब कार्यालय के अंदर कोई भी कार्यालय कर्मचारी मौजूद नहीं था। आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष तापस बंदोपाध्याय ने कहा कि, 'रात करीब 2 बजे आग लगी, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग बुझाने की कोशिशें सुबह 5 बजे तक जारी रहीं। स्थिति यह है अब नियंत्रण में है। सरकारी कार्यालय होने के कारण कार्यालय में कई दस्तावेज मौजूद थे जो जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण पता नहीं चला है। कूलिंग प्रक्रिया जारी है।'

अधिकारीयों ने कहा कि, 'ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्डों ने मंगलवार को लगभग 2:10 बजे कार्यालय के शौचालय से धुआं निकलते देखा और उन्होंने तुरंत दुर्गापुर अग्निशमन विभाग को सूचित किया।' बंधोपाध्याय ने कहा कि, आग कुछ ही समय में पूरी इमारत में फैल गई और भीषण हो गई, लेकिन सुबह करीब साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने की सूचना मिलने पर दुर्गापुर सब डिविजनल मजिस्ट्रेट और सिटी सेंटर चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची। शुरुआत में दमकल टीमों ने माना कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि, आग किस वजह से लगी इसका सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। इससे पहले 1 सितंबर को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के भाटपारा के बोडाई औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। 

जैसे को तैसा ! भारत ने कनाडा के शीर्ष राजनयिक को किया निष्काषित, ट्रुडो को दिया करारा जवाब

'5 दिन में भारत छोड़ो..', कनाडा के राजदूत को मोदी सरकार का आदेश, आतंकी हरदीप निज्जर की वकालत कर रहे थे पीएम ट्रुडो

'ये हमारा है..', 27 साल से लंबित महिला आरक्षण बिल को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, सोनिया गांधी ने कांग्रेस को दिया क्रेडिट !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -