आंखों के नीचे हो गए हैं काले घेरे तो जड़ से खत्म कर देगी ये चीज
आंखों के नीचे हो गए हैं काले घेरे तो जड़ से खत्म कर देगी ये चीज
Share:

आजकल आंखों के नीचे काले घेरे होना सभी के लिए बड़ी समस्या है और इस समस्या से सभी परेशान हैं। जी दरअसल दुनिया में कई लोग हैं जो डार्क सर्कल यानी काले घेरे को दूर करने के लिए तरह तरह की तकनीक अपनाते हैं, हालाँकि तब भी ये समस्या दूर नहीं होती है। वहीं अगर यह खत्म होती भी है तो कुछ समय बाद वापस आ जाती है। अब आज हम आपको बताते हैं इसको जड़ से कैसे खत्म किया जा सकता है। जी दरअसल आंखों के नीचे की स्किन बहुत पतली होती है, जिस वजह से अगर आप लगातार मोबाइल या लैपटॉप चला रहे हैं तो जाहिर से बात है आपकी स्किन के नीचे डार्क सर्कल दिखने लगते हैं।

ऐसे में इसके लिए जरूरी है आप ज्यादा से ज्यादा साबुत अनाज, फलों को सेवन करें पानी ज्यादा पिएं। इसके सेवन से आपकी स्किन पर ग्लो नजर आएगा। इसके अलावा अगर आपके काले घेरे बहुत ज्यादा नहीं तो केवल एक हफ्ते तक घर में लगे एलोवेरा प्लांट के जेल को आंखों के नीचे लगाएं। जी हाँ और इससे हफ्ते 10 दिन में आपके काले घेरे साफ हो जाएंगे। इसी के साथ ही अगर ये बहुत ज्यादा हैं तो इसे एक महीने तक लगातार लगाएं, आपको जल्द ही इस समस्या से निजात मिलेगा। हालाँकि एलोवेरा घर का ही होना चाहिए।

जी दरअसल बाजार वाले एलोवेरा में बहुत केमिकल चीजें मिली होती हैं, जिसका आपकी स्किन पर गलत असर भी पड़ सकता है। जोजोबा ऑयल को आंखों के नीचे लगाएं- सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। अगर धूप में जा रहे हैं तो चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। इससे धूप सीधे आपकी स्किन पर कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी। इसी के साथ ही रोजाना कोशिश करें कि कम से कम 7 घंटे की नींद लें। इसके अलावा विटामिन ई में जोजोबा ऑयल को मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं।

'वे एक हत्यारे हैं', करण जौहर के बारे में बात करते हुए बोलीं स्वरा भास्कर

TRP स्कैम केस: Republic TV के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, जानिए क्या कहा ?

नाक से खून और आँख में सूजन की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंची महिला, एक के बाद एक निकलने लगे कीड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -