एक चम्मच से आप बना सकते हैं अपने चेहरे को चमकता हुआ
एक चम्मच से आप बना सकते हैं अपने चेहरे को चमकता हुआ
Share:

खूबसूरत त्वचा किसे नहीं चाहिए. हर कोई इसके लिए उपाय करता है लेकिन कई बार वो  वैसा निखार नहीं ले पाते जैसा उन्हें चाहिए होता है. इसके लिए अक्सर लोग कई तरह के मसाज का प्रयोग करते है. मसाज एक ऐसी थेरेपी है जिससे आप अपनी त्वचा के ग्लो को बनाए रख सकती है. मसाज से आप फ्रेश भी महसूस करते हैं और आप रिलैक्स हो जाते हैं. रिलैक्स होने के बाद आपके चेहरे पर ग्लो अलग ही दिखाई देता है जिसे आप भी देख सकते हैं. इसलिए मसाज आपके चेहरे के लिए काफी अच्छा है. आज हम आपको चम्मच मसाज के बारे में बता रहे हैं जिससे आप अपने चेहरे के ग्लो को बनाए रख सकती है. आइये अजन्ते हैं. 

चम्मच मसाज के लिए आवश्यक : स्पून या चम्मच मसाज करने के लिए आपको एक बड़े चम्मच, एक गिलास पानी और कुछ बर्फ के टुकड़ों की जरूरत होती है. इसके अलावा आप एक छोटी कटोरी में कुछ मात्रा में नारियल का तेल या फिर जैतून का तेल ले लें. इसे हल्का गर्म कर लें.

चम्मच मसाज का तरीका : चम्मच को हल्के दबाव के साथ पकड़ें. चम्मच को नीचे से ऊपर की ओर घुमाएं. गालों पर चम्मच को घुमावदार अंदाज में नीचे से ऊपर की ओर ले जाएं. आंखों के नीचे जब चम्मच घुमाएं तो बेहद सावधानी रखें, वरना आखों को चोट पहुंच सकती है. गर्दन और बैक साइड पर भी चम्मच से मसाज ले सकते हैं, इससे शरीर को काफी आराम मिलता है.

यहां बिल्लियों के पास है सरकारी नौकरी और इंसान हैं बेरोजगार

7 साल के इस बच्चे की सालाना कमाई है 155 करोड़ रूपए

इस टॉयलेट में जाने के लिए लोगों ने किया 2-2 घंटे इंतज़ार, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -