काफी फायदेमंद होता है प्रोटीन शेक
काफी फायदेमंद होता है प्रोटीन शेक
Share:

वजन कम करने और फिट रहने के लिए प्रोटीन की भरपूर मात्रा लेनी चाहिए। इससे ना सिर्फ आप हेल्दी रहते हैं बल्कि आपकी मांसपेशियां भी मजबूत होती है। भारी व्यायाम के बाद, चाहे वह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग हो या कार्डियो, शरीर को थके और क्षरित हुए मसल्स की मरम्मत के लिए प्रोटीन चाहिए होता है।

प्रोटीन शेक मसल गेन करने के लिए सबसे जरूरी तत्व साबित होता है। शरीर में गया प्रोटीन आपके जागने के तुरंत बाद या वर्कआउट के बाद के 30 मिनट ठीक से क्रिया करता है। और इस दौरान किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी मात्र में आहार ले सकता संभव नहीं होता, इसलिए एक गिलास प्रोटीन शेक सर्वश्रेष्ठ रहता है। नियमित रूप से जिम जाते हैं उनके लिए प्रोटीन शेक काफी जरूरी हो जाता है.

अगर आप हार्ड एक्सरसाइज करते हैं तो आपकी मसल्स में टूट फुट हो जाती है और इस टूट फुट को भरने के लिए प्रोटीन काफी जरुरी होता है इसलिए लोगों को गयम खत्म करने के आधे घंटे के अंदर प्रोटीन लेने की सलाह दी जाती है. भले ही प्रोटीन शेक काफी फायदेमंद हो और इसमें बहुत सारे पोषक तत्व हों लेकिन आपको ससथ रहने के लिए इसके अलावा विटामिन, कार्बोहैड्रेट, फाइबर और हैल्दी फैट का भी सेवन करना ही पड़ेगा वर्ण आपके शरीर को बीमारियां घेर लेंगी। प्रोटीन पाउडर, पीनट बटर, बादाम, दूध, केला और शहद को मिलाकर एक शानदार शेक बनाया जा सकता है जिससे वजन बढ़ता है। इस शेक में कैलोरी के साथ प्रोटीन भी होता है।

प्रोटीन का सबसे बढ़िया स्त्रोत है सोयाबीन

बॉडी के लिए अच्छा होता है व्हे प्रोटीन

साइंटिस्ट्स ने ढूँढा ख़ास प्रोटीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -