लौकी नहीं कहानी तो पीएं इसका जूस, होंगे दोगुने फायदे
लौकी नहीं कहानी तो पीएं इसका जूस, होंगे दोगुने फायदे
Share:

लौकी की सब्जी किसी को पसंद नहीं होती लेकिन खाते सब हैं. क्योंकि इसके कई फायदे होते हैं और ये आपकी शीत के लिए बहुत अच्छी होती है. लोकि आपको तंदरुस्त रखती है, अगर आप नहीं कहते लोकि तो तुरंत खाना शुरू कर दें. लेकिन जिन लोगों को लौकी खाना पसन्द नहीं है तो वो लोग लोकी का जूस पी सकते हैं. लौकी के जूस का सेवन आप किसी भी समय कर सकते है. आप चाहे तो इसे खाली पेट भी पी सकते है. चाहे इसका स्वाद आपको अच्छा न लगे लेकिन इसे पीने से कई फायदे होते हैं. आइये बता देते हैं क्या फायदे हैं इसके.

* वर्कआउट करने के बाद लौकी का जूस पीएं. इसमें मौजूद नैचूरल शुगर ग्लोइकोजीन के स्तर को बनाए रखता है और कार्बोहाइड्रेट की कमी को भी पूरा करता है.

* इसके जूस में कैलोरी और फैट कम होती है. वजन कम करने के लिए आप इसका सेवन कर सकते है. इसमें मौजूद फाइबर भूख को भी कंट्रोल करती है.

* अगर आपको कब्ज की शिकायत रहती है तो रोज सुबह लौकी का जूस पीएं. इससे पाचन तंत्र दुरस्त रहता है.
* लौकी का जूस आपको यूरीन इंफेक्शन की समस्या से निजात दिलवा सकता है. यूरीन में एसिड की मात्रा बढ़ने से जलन की शिकायत होने लगती है. लौकी का जूस इस एसिड को कम करता है.

* लौकी के जूस को तिल के तेल में मिलाकर बालों पर लगाएं. इससे बालों का झड़ना बंद होगा. लौकी का जूस एक अच्छा मॉइस्चराइजर भी हैै.

क्या आप भी सुनते हैं कई घंटों तक गाने, तो हो जाएं सावधान

माँ बनने वाली हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगा मिसकैरिज

सिर्फ 12 मिनट का वर्कआउट देगा आपको परफेक्ट बॉडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -