पपीता बनाएगा आपकी स्किन को चमकदार
पपीता बनाएगा आपकी स्किन को चमकदार
Share:

चेहरे की सुंदरता के लिए आप घर में करहि चीज़ों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. फलों से भी आप चेहरे पर निखार ला सकती हैं. अगर आप ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, जिसके चलते चेहरे की त्वचा को नुकसान होने लगता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप पपीता का इस्तेमाल करके भी चेहरे की खूबसूरती को निखार सकते है. चेहरे के लिए पपीता बहुत ही काम का है और उसे किस तरह उपयोग में लेना है उसके बारे में जान लें जरा. 

पपीता से चेहरे पर लाएं निखार:

* चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप पपीता को अच्छी तरह मैश करें, अब इसमें तकरीबन 10 से 12 बूंदे नींबू के रस की मिलाएं.

* अब दोनों को अच्छी तरीके से मिलाकर एक पेस्ट तैयार करके चेहरे पर लगा ले और तकरीबन 20 मिनट लगा रहने दे. इसे लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते है साथ ही चेहरे पर निखार आता है.

* पपीता को टमाटर के साथ मिलाकर भी लगा सकते है. इसका पैक बनाने के लिए पपीते को मैश करके उसमें कुछ टमाटर का पल्प मिलाएं, अब इस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें. इससे त्वचा के दाग-धब्बे कम होकर चेहरे की रंंग साफ़ होता है.

* पपीता और मुल्तानी मिट्टी को भी लगा सकते है, इसके लिए आप पपीता में मुल्तानी मिट्टी मिलाकर पेस्ट बना लीजिये और इस पेस्ट को तकरीबन 20 मिनट तक लगाए.

क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का

नियमित पीरियड्स लाने के कर सकते हैं ये उपाय

ब्रैस्ट में क्यों आती है सूजन, जानिए इसके कारण और उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -