सर्दी में खास असर करता है जैतून का तेल
सर्दी में खास असर करता है जैतून का तेल
Share:

सर्दी का मौसम आते ही हम त्वचा रूखी होने लगती है साथ ही स्किन पर खुजलि होने लगती है. इनको स्वस्थ रखने के लिए जैतून के तेल का उपयोग करना शुरू कर दें ताकि आपकी स्किन पर ज्यादा असर न पड़े. पर इसका उपयोग हमें क्यों करना चाहिए इसके बारे में क्या आप जानती है? नहीं जानती हैं तो हम आपको बता देते हैं. दरअसल, वैज्ञानिक शोधों के अनुसार जैतून का तेल त्वचा की सुंदरता को बनाए रखने का सबसे खास उपचार है.

* मोइस्चराइज: सर्दियों के मौसम में शीतलहर के प्रभाव से त्वचा अत्यंत शुष्क हो जाती है. जिससे स्किन फटने लगती है. त्वचा की नमी को बनाए रखने के लिए आप जैतून के तेल की मालिश करें.

* एक्सफोलीएटर: त्वचा की गहराई से साफ-सफाई करने के लिए आप exfoliator के रूप में जैतून के तेल का उपयोग कर सकती हैं. इसमें आप एलोवेरा का जैल भी मिला सकती है. यह आपकी त्वचा में आसानी से अवशोषित होकर त्वचा को नरम मुलायम और सुंदर निखार प्रदान करता है.

* खुजली व जलन: हमारी त्वचा के ज्यादा शुष्क हो जाने से उसमें काफी खींचाव पड़ता है, जिससे खुजली और जलन जैसी समस्या पैदा हो जाती ही. आप शॉवर लेने के बाद जैतून के तेल से पूरे शरीर की मालिश करें.

* एंटी-एजिंग: समय से पहले आ रही झुर्रियों को दूर करने के लिए आप इसमें एलोवेरा का जैल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसका उपयोग रोज नियमित रूप से करें.

क्या आप जानते हैं निम्बू को फ्रिज में रखने के फायदे

बिना पैसे खर्च किये भी अपनी स्किन को बना सकते हैं ग्लोइंग

अब सिर्फ गले लगाने से करें अपना तनाव कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -