बिना पैसे खर्च किये भी अपनी स्किन को बना सकते हैं ग्लोइंग
बिना पैसे खर्च किये भी अपनी स्किन को बना सकते हैं ग्लोइंग
Share:

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. कभी पार्लर तो कभी घर पर ही कुछ घरेलू नुस्खे को आजमाने लगते हैं. ऐसे में हम बहुत खर्चा कर देते हैं और स्किन कुछ दिनों तक अच्छी रहती है और उसके बाद फिर से वही  हाल ह जाता है जैसी पहले रहती है. लेकिन हर बार पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं आपको. आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे आप स्वस्थ भी रहेंगे और आपकी स्किन भी ग्लोइंग बनी रहेगी.  

* योग: योग करने से हमारी त्वचा पर ग्लो तो आएगा ही, इसी के साथ ही हमारे शरीर के लिए भी यह काफी फायदेमंद होता है.

* वॉकिंग: कोशिश करें कि आप या तो सुबह के समय या फिर शाम को सूरज ढलने के बाद ही सैर पर निकलें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है.

* पानी का सेवन: पानी पीने से हमारा शरीर कई तरह की बीमारियों से छुटकारा पाता है, यह हमारे शरीर को हाइड्रेटेड करता है. पानी का सेवन करने से शरीर में होने वाले विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं.

* सफाई रखें: अगर आपको भी सुंदर और ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो इसके लिए आप अपने चेहरे पर धूल और मिट्टी को बिल्कुल जमा ना होने दें. 2 से 3 घंटों में एक बार अपना चेहरा जरूर ही धोएं.

* पौष्टिक आहार: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपकी डाइट भी अच्छी होनी चाहिए. इसके लिए ज्यादा मसालेदार भोजन और ऑयली खाने को आपको त्यागना होगा.

अब आपके होंठ बताएँगे कैसा नेचर है आपका

सुंदर और मजबूत नेल्स के लिए ट्राई करें ये टिप्स, दिखेंगे खूबसूरत

सही लुक के लिए बेहद जरुरी है सही ब्रा का चुनाव, ध्यान रखें ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -