क्या आप जानते हैं पार्टनर से गले लगने के फायदे
क्या आप जानते हैं पार्टनर से गले लगने के फायदे
Share:

एक प्यार भरी जादू की झप्पी न केवल आपके रिश्तों में गर्माहट बढ़ाती है बल्कि सेहत से जुड़े भी इसके कई फायदे हैं. इससे आपका दिन भी बेहतर बनता है और साथ ही कई फायदे भी होते हैं. आप नहीं जानते होंगे लेकिन गले मिलने के सारे लाभ होते हैं जिनके बारे में आपको जानकर हैरानी होगी. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि सिर्फ गले मिलने के क्या लाभ हो सकते हैं और सेहत के लिए ये कैसे फायदेमंद हो सकता है. 

कार्नेज मेलन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन के आधार पर माना है कि गले लगने से न केवल तनाव दूर होता है बल्कि संक्रमण का रिस्क भी कम होता है. यानि जब भी आपको लगे कि आप तनाव मह्सुश कर रहे हैं तो तुरंत ही अपने पार्टनर के गले और इस परेशानी को दूर कर लें.

वहीं शोधकर्ता शेल्डन कोहेन की मानें तो तनाव के कारण प्रतिरोधी क्षमता कम होती है लेकिन गले लगने के दौरान यह घटता है जिससे प्रत‌िरोधी क्षमता बढ़ती है और संक्रमण का रिस्क घटता है. एक बार की झप्पी आपको कई परेशानी से दूर रख सकती है. 

इसके अलावा शोध के दौरान 404 प्रतिभागियों का परीक्षण किया गया है और पाया गया कि इससे संक्रमण का रिस्क घटता है. यानि अब आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर मिल सकते हैं और दोनों की सेहत को हेल्दी बनाये रख सकते हैं.

ऑफिस के काम के कारण बढ़ रहा है वजन, तो अपनाएं ये टिप्स

स्किन, सेहत और बालों के लिए काफी लाभकारी है चावल का पानी

गर्मी में आता है ज्यादा आलस तो इन फलों से मिलेगी एनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -