सर्दी में बहुत काम का है नारियल तेल, जानिए फायदे
सर्दी में बहुत काम का है नारियल तेल, जानिए फायदे
Share:

नारियल तेल को आप भले ही ऐसा वैसा समझे लेकिन इसके कितने फायदे होते हैं ये आप नहीं जानते होंगे. नारियल तेल की खूबियां कम ही लोग जानते हैं जिसके चलते वो उसका उपयोग भी करते हैं. ऐसे ही ठंड में ये तेल काफी काम में आता है. सर्दियों के मौसम में शुष्क हवाओं के चलने से हमारी त्वचा रुखी और फटने लगती है. सर्दी में लोग ठंड से बचने के लिए तो कई उपाय करते हैं, लेकिन अपनी स्किन पर ध्यान नहीं देते है जिससे त्वचा की कोमलता पूरी तरह से खत्म हो जाती है. आइये जानते हैं नारियल तेल के फायदे.

* लिप बाम: सर्दी के मौसम में रात को सोने से पहले अपने होंठो पर नारियल का तेल जरूर लगाएं. सुबह होने तक आपके होंठ बिल्कुल कोमल हो जाएंगे. 

* मेकअप रिमूवर: नारियल का तेल मेकअप छुड़ाने के लिए सबसे सस्ता और आसान उपाय है. नारियल के तेल से मेकअप साफ करने से आपकी स्किन से केमिकल पूरी तरह से साफ हो जाते हैं.

* ग्लो: अगर घर से बाहर निकलने से पहले अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाएं. अगर आप अपनी स्किन को थोड़ा ज्यादा ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो तेल में ब्रोंजर मिक्स कर के लगाएं.

* डार्क स्पॉट्स: नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर रोजाना लगाने से रंग तो निखरता ही है साथ ही काले धब्बों से भी छुटकारा मिलता है.

* कंडीशनर: नारियल का तेल हमारी स्किन के साथ बालों के लिए भी बहुत लाभकारी होता है. अपने बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए नारियल के तेल को गर्म कर के अपने बालों में मालिश करें.

विंटर पार्टी के लिए मेकअप करते समय इन बातों को न करें नज़रअंदाज़

ऑफिस में अट्रैक्टिव लुक अपनाना है तो इन टिप्स को ध्यान में रखें

सर्दियों में अगर पार्टी में जाना पड़े तो इन लुक्स को कर सकते हैं कैरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -