प्याज के रस को इस्तेमाल करने से होते है ये फायदें
प्याज के रस को इस्तेमाल करने से होते है ये फायदें
Share:

खूबसूरती बढ़ाने के लिए प्याज भी बहुत असरकारक है. प्याज का रस बालों को मजबूती देता है, साथ ही यह चेहरे को भी फायदा पहुंचाता है. घर में रखी प्याज का इस्तेमाल कर चेहरे से पिम्पल्स भी दूर किये जा सकते है. यदि स्किन पर डार्क कलर के पैच या अन्य स्किन संबंधित कोई समस्या है तो प्याज का रस चेहरे पर लगाए. यदि आपको मेलास्मा है तो प्याज के रस से बहुत फायदा मिलेगा. इसके लिए 2 चम्मच टीस्पून प्याज का रस और 1 चम्मच निम्बू का रस मिक्स करे.

सबसे पहले चेहरे को धोएं और कॉटन से रस को लगाए. इसे 20 मिनट तक लगा रहने दे, इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धोएं. इसे कुछ दिन तक इस्तेमाल करे, चेहरा बिलकुल साफ हो जाएगा. प्याज के रस को स्किन टॉनिक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है. 2 टीस्पून प्याज के रस में एक चम्मच गाजर का रस, 1 चम्मच जैतून तेल, 1 अंडे की जर्दी मिला कर लगाए. 20 मिनट बाद रखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले. इस उपाय को सप्ताह में 3 दिन तक आजमाए.

यदि चेहरे पर काफी तिल है तो प्याज के रस को सीधे स्किन पर लगाए. 30 मिनट चेहरे पर रखे और चेहरे पर धो ले. इसे सप्ताह में 3 दिन आजमाए. पिंपल्स हटाने के लिए प्याज के रस में जैतून का तेल मिक्स कर के लगाए. इससे चेहरे के पिंपल्स दूर हो जाएंगे.

ये भी पढ़े

रिश्तें बिखरने के बाद ,इस तरह फिर से सवाँरे

पुरुषों को नहीं पसंद महिलाओं के मेकअप के ये तरीके

इन चार राशि वाली लड़कियों को ही बनायें अपना हमसफर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -